india

“पाकिस्तान जिंदाबाद” के नारे लगाने वाली अमूल्या ने किया चौंकाने वाला खुलासा, जानकर हो जाएंगे हैरान

कर्नाटक के बेंगलुरु में AIMIM ने CAA के खिलाफ रैली का आयोजन किया था। रैली के दौरान अमूल्या लियोन नाम की एक लड़की ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिया। जिसके बाद विवाद बढ़ गया। जानकारी के मुताबिक, अमूल्या लियोन का एक और वीडिया खूब वायरल हो रहा है। जिसमें अमूल्या ने कई खुलासे किए हैं। वीडिया में अमूल्या कह रही है ‘वह अकेले नहीं हैं, वह जो कहती और करती हैं, उसके लिए बहुत सारे लोग काम करते हैं।’ हालांकि, यह वीडियो ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने से पहले का बताया जा रहा है।

वीडियो में अमूल्या कह रही है कि ‘मैं जो भी आज कर रही हूं, वो मैं नहीं कर रही हूं। मैं सिर्फ इसका फेस बन गई हूं, मीडिया की बदौलत। लेकिन, मेरे पीछे बहुत सारे अडवाइजरी कमिटियां काम करती हैं, और वो जो सलाह देते हैं कि आज स्पीच में यह बात बोलनी है, ये पॉइंट्स हैं। कॉन्टेंट टीम काम करती है, बहुत सारे सीनियर ऐक्टिविस्ट काम करते हैं।’

वीडियो में अमूल्या आगे कह रहा है कि ‘मेरे मां-बांप बोलते हैं कि ऐसे बोलना है, ऐसे करना है, इधर जाना है। एक बहुत बड़ा स्टूडेंट ग्रुप-बैंगलोर स्टूडेंट अलायंस-जो ये सारे प्रोटेस्ट के पीछे काम कर रहा है। मैं सिर्फ इसका चेहरा बनी हूं, लेकिन बैंगलोर स्टूडेंट अलायंस बहुत कड़ी मेहनत कर रहा है।’ लेकिन, बताया जा रहा है कि यहब वीडियो ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने से पहले का है।

गौरतलब है कि बेंगलुरु में AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी की मौजूदगी में CAA विरोधी रैली में 19 साल की अमूल्या लियोन ने मंच से ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए थे। अमूल्या का ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने का वीडिया भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। इस घटना के बाद अमूल्या के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कर 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *