india

पालघर के बाद अब यूपी में हुई दो साधुओं की बेरहमी से हत्या…

महाराष्ट्र के पालघर में साधुओं की हत्याकांड का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि एक और ऐसी घटना सामने आ गई। जी हां, उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दो साधुओं की गला काटकर हत्या का मामला सामने आया है। मंदिर परिसर में स्थित कमरे में दोनों साधुओं के शव खून से लथपथ पड़े मिले। घटना अनूपशहर कोतवाली क्षेत्र के पगोना गांव की है। पुलिस के मुताबिक, गांव के ही एक युवक को हिरासत में लिया है। युवक अपराधी किस्म का बताया जा रहा है। युवक और साधुओं के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हुई थी।

घटना की जानकारी मिलते ही बुलंदशहर एसएसपी समेत पुलिस के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की बारीकी से जांच की। प्राथमिकी जांच में हत्या में गांव के ही नशेड़ी युवक मुरारी का नाम सामने आया है। बुलंदशहर पुलिस का दावा है कि हिरासत में लिया गया मुरारी, लंबे समय से भांग का नशा करता है। आरोपी पर दो दिन पहले बाबा का चिमटा चुराने का भी आरोप लगा था। आरोप है कि इसी बात को लेकर मृतक साधुओं और आरोपी मुरारी के बीच कहासुनी हो गई थी, जिसमें आरोपी मुरारी ने दोनों साधुओं को अंजाम भुगत लेने की धमकी दी थी।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपी पुलिस हिरासत में है और आरोपी अभी भी नशे की हालत में है। फिलहाल दोनों संतों के शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है, जबकि घटना स्थल की फॉरेन्सिक जांच भी कराई जा चुकी है। बुलंदशहर पुलिस के आला अधिकारी आरोपी मुरारी से पूछताछ में जुटे हैं। वहीं, एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि दो बाबा एक मंदिर में रहते थे। मुरारी नाम का एक शख्स इस मंदिर में आया-जाया करता था। मुरारी भांग का नशा करता था। 3-4 दिनों पहले मुरारी ने बाबा का चिमटा गायब कर दिया था। उसके बाद बाबा ने उसे डांटा था। इसी वजह से आज सुबह किसी समय तलवार से मुरारी ने बाबा की हत्या कर दी। गांववालों ने इसे तलवार लेकर गांव से बाहर जाते देखा था। उसी आधार पर मुरारी की तलाश की गई। मुरारी गांव से दो किलोमीटर दूर मिला। फिलहाल पुलिस ने आरोपी मुरारी को गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *