Home health फैमली से झूठ बोलकर विदेश घूमनेवाले हो सकते हैं कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य...

फैमली से झूठ बोलकर विदेश घूमनेवाले हो सकते हैं कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग ने किया खुलासा

कोरोना को लेकर दुनिया भर में डर का माहौल है। लोगों को घरों में रहने, मास्क लगाने, किसी से हाथ ना मिलाने, हाथों को बार-बार धोने जैसी हिदायतें दी जा रही हैं। भारत में भी कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और बार-बार लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। लेकिन इसी बीच एक और मजेदार ख़बर आई है। जो थोड़ी हट कर है। तो चलिए जानते हैं कि आखिर क्या है ये मजेदार ख़बर?

जी हां, कोरोना वायरस के चक्कर में लोगों के छुप-छुपकर विदेश घूमने की पोल खुल रही है। दरअसल, स्वास्थ्य विभाग ने विदेश से आने वालों की ट्रैवल हिस्ट्री तैयार की है। इस आधार पर उनके घर जाकर चेकअप और होम क्वारंटाइन के लिए तलाशा जा रहा है। अभी तक 42 से ज्यादा ऐसे लोग पकड़े गए हैं जो घरवालों से झूठ बोलकर विदेश घुमने गए थे। लेकिन इन लोगों के पोल खुलने के बाद इन्हें घरवालों की नाराजगी का भी सामना करना पड़ रहा है।

कोरोना पर नियंत्रण के लिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग विदेश से लौटने वालों की खास निगरानी कर रहा है। अभी तक 827 लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री तैयार की गई है। ये लोग 14 फरवरी के बाद विदेश घूमने गए थे। इनमें भी आधे होली की छुट्टियों के दौरान बाहर सैर-सपाटा करने गए थे। 

ऐसे कई मामले सामने आए हैं जिसमें बिजनेस टूर कहकर घर से निकले लेकिन थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक, पटाया और मकाऊ की ट्रैवल हिस्ट्री निकली। बिरहाना रोड और जनरलगंज के तीन व्यापारी तो होली के दौरान मथुरा-वृंदावन जाने की बात कहकर घर से निकले लेकिन फुकेट का चक्कर मार आए। धार्मिक यात्रा का खुलासा रोमांटिक टूर में होते ही उनके घर में कलह मच गई। घरवालों की नाराजगी कोरोना से ज्यादा उनकी मौज-मस्ती को लेकर है।

वहीं, सिविल लाइंस के दंपत्ति का भी यही हाल है। 55 साल की उम्र पार कर चुके इन साहब ने 14 फरवरी की शाम बैंकॉक में गुजारी। पेशे से कारोबारी ये साहब कोच्चि में बिजनेस टूर बताकर घर से निकले थे। पांच दिन का बिजनेस टूर क्यों..पत्नी के इस सवाल पर उनका जवाब था कि कन्याकुमारी के दर्शन भी करते आएंगे। अब ट्रैवल हिस्ट्री में थाईलैंड आते ही उनकी शामत आ गई है।

यही हाल किराना बाजार से जुड़े दो व्यापारियों का है। उनके घर में तलाक की नौबत आ गई है क्योंकि दोनों ने तीन साल में थाईलैंड के अलावा कजाखिस्तान के भी दो राउंड लिए। कजाखिस्तान भी रोमांटिक सैर सपाटे के लिए चर्चित है। इस रहस्य से पर्दा भी प्रशासन द्वारा ट्रैवल हिस्ट्री के लिए की गई पूछताछ के बाद उठा। उनका पासपोर्ट घरवालों ने चेक किया तो तमाम छिपी हुई विदेश यात्राएं सामने आ गईं। उनके कारण घरवालों के निशाने पर ट्रैवल ऑपरेटर भी आ गए हैं। वहीं, ट्रैवल ऑपरेटरों का कहना है कि इसमें उनकी क्या गलती है। सारे वैध दस्तावेज होने पर ही टिकट व पैकेज बुक करते हैं। घर से बताकर जा रहे हैं या छिपाकर, इसमें उनकी कोई भूमिका नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सोनिया गांधी का मोदी सरकार पर जोरदार हमला- “संविधान मूल्यों और परंपराओं के खिलाफ मोदी सरकार”

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देशवासियों को 74वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। साथ ही मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला। सोनिया गांधी...

74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर CM केजरीवाल ने की देशवासियों से ये 3 प्रण लेने की अपील

कोरोना के संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में लॉकडाउन लागू किया था। जिसके बाद तभी से...

भारत-चीन के बीच गलवां घाटी में हुई हिंसा पर ITBP ने किया बड़ा खुलासा, जानिए…क्या हुआ था उस रात?

लद्दाख की गलवां घाटी में 15-16 जून को भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई हिंसा के बाद से दोनों देशों के...

सुशांत केस पर योग गुरू बाबा रामदेव का बड़ा बयान, बोले- “सुशांत के परिजनों का…”

देश में आज 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस मौक पर योग गुरू बाबा रामदेव ने एक वीडियो जारी किया है।...

Recent Comments