Home india बेंगलुरु हिंसा में बड़ा खुलासा, “हिंसा के लिए की गई थी फंडिंग,...

बेंगलुरु हिंसा में बड़ा खुलासा, “हिंसा के लिए की गई थी फंडिंग, उपद्रवियों बांटे गए पैसे”

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में हुई हिंसा मामले में कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति ने सीबीआई जांच की मांग की है। वहीं, पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ तेज कर दी है। पुलिस ने हिंसा मामले में पांच लोगों को मुख्य आरोपी बनाया है, जबकि 200 से 300 अज्ञात हैं। साथ ही नुकसान की भरपाई के लिए उत्तर प्रदेश मॉडल का इस्तेमाल किया जाएगा।

कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति ने कहा कि मैंने किसी के खिलाफ कोई बुरा काम नहीं किया। मेरे घर पर पेट्रोल बम फेंके गए थे और मेरी पूरी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया। कांग्रेस के जनरल सेकेट्री केसी वेणुगोपाल और अन्य नेताओं ने मुझसे बात की। मैंने कोई भी अतिरिक्त सुरक्षा की मांग नहीं की है। मेरे सुरक्षा के लिए सिर्फ एक पुलिसकर्मी है।’

हिंसा में पीएफआई और एसडीपीआई की भूमिका पर विधायक श्रीनिवास मूर्ति ने कहा कि मैं जांच पर कोई भी बयान नहीं देना चाहता हूं। वीडियो फुटेज में दिखाई दे रहा है कि कुछ लोगों ने उपद्रवियों के बीच पैसा बांटा था। मैं सरकार से अपील करता हूं कि इन आरोपियों पर कार्रवाई करें। कर्नाटक के मंत्री सीटी रवि का कहना है कि हिंसा की पहले से योजना बनाई गई थी। संपत्ति के नुकसान के लिए पेट्रोल बम और पत्थरों का इस्तेमाल किया गया था। करीब 300 से ज्यादा वाहन जला दिए गए हैं। हमारे पास संदिग्ध हैं लेकिन जांच के बाद ही पुष्टि हो सकती है। उपद्रवियों से उत्तर प्रदेश में जैसे संपत्ति की वसूली की गई थी, वैसे ही हम करेंगे।

गौरतलब है कि बेंगलुरु के जीडे हल्ली इलाके में मंगलवार रात करीब 9.30 बजे उपद्रवियों ने कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के घर को निशाना बनाया। इस दौरान विधायक के घर का एक हिस्सा आग के हवाले कर दिया गया। दरअसल, विधायक श्रीनिवास के भतीजे ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट किया था, जिसके बाद लोगों ने जमकर बवाल मचाया। सैंकड़ों की संख्या में लोगों के जरिए विधायक के घर को निशाना बनाने के बाद पुलिस स्टेशन पर भी हमला किया गया। वहीं, हिंसा के दौरान कई वाहनों को आग के हवाले भी कर दिया गया। हमले में एडिशनल पुलिस कमिश्नर समेत 60 पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

UNLOCK 4.0: आज से इन कामों पर मिलेगी रियायतें, इन पर जारी रहेगी पाबंदी

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देश तेजी से अनलॉक मोड में जा रहा है. फिलहाल अनलॉक- 4 चल रहा है. जिसके तहत तमाम...

महाराष्ट्र: तीन मंजिला इमारत ढहने से बड़ा हादसा, 10 लोगों की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

महाराष्ट्र के भिवंडी में सोमवार की सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया। सोमवार सुबह तीन मंजिला इमारत ढहने से 10 लोगों की...

आईपीएल 2020: रोहित शर्मा के चौके से हुई IPL के 13वें सीजन की शुरुआत

आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज यूएई में हो चुका है। इस सीजन का पहला मैच चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और...

जासूस राजीव शर्मा ने किए कई चौंकाने वाले खुलासे, एक सूचना देने पर मिलते थे इतने डॉलर

चीनी खुफिया एजेंसी के लिए जासूसी करने के आरोप में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली के पीतमपुरा इलाके से फ्रीलांस पत्रकार राजीव...

Recent Comments