News

भारत-चीन की झड़प में 20 जवान शहीद होने पर PAK ने दिया ये रिएक्शन

भारत और चीन के बीच गलवान घाटी में हिंसक झड़प हुई। जिसमें भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए। बुधवार को पाकिस्तान के ज्यादातर अखबारों ने इस खबर को प्रकाशित किया है। कई अखबारों ने पहले पन्ने पर इस खबर को प्रमुखता से जगह दी है। पाकिस्तान के द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने लिखा है कि भारत ने चीन के साथ झड़प में 20 जवानों को खो दिया। साथ ही चीन के बयान को भी प्रमुखता से छापा जिसमें कहा गया था कि बीजिंग दिल्ली को एकतरफा कार्रवाई के खिलाफ चेतावनी देता है।

डॉन अखबार ने पहले पन्ने पर एक कॉलम में भारत-चीन के हिंसक झड़प की खबर प्रकाशित की। डॉन ने लिखा- चीन ने सीमा पर हुई जानलेवा झड़प के लिए भारतीय सेना को जिम्मेदार ठहराया। अखबार ने लिखा कि परमाणु शक्ति से लैस दोनों देशों के बीच ये पिछले चार दशक की सबसे खतरनाक झड़प है।

वहीं, अखबार पाकिस्तान टुडे ने लिखा कि ‘चीन के साथ हिंसक झड़प में भारत के 20 सैनिक मारे गए। चीनी अधिकारियों ने कहा कि सोमवार को भारतीय सुरक्षा बलों ने दो बार अवैध रूप से सीमा पार की और जवानों पर हमले किए।’ वहीं, पाकिस्तान टुडे ने ब्रिटिश अखबार के हवाले से लिखा कि 4 भारतीय सैनिक गुम हैं। पाकिस्तान टुडे ने ये भी लिखा कि भारतीय मीडिया ने 40 चीनी सैनिकों के मारे जाने की खबर प्रकाशित की थी जिसे बाद में बदल लिया गया। उर्दू भाषा के भी कुछ अखबारों ने भारत-चीन झड़प और हिंसा की खबर को प्रकाशित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *