Home News “भारत माता को आंख दिखाने वालों को जवानों ने सिखा दिया सबक”

“भारत माता को आंख दिखाने वालों को जवानों ने सिखा दिया सबक”

भारत और चीन बॉर्डर पर हालात बेहद तनावपूर्ण है। इन्हीं हालातों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई। पीएम मोदी ने चीन को दो टूक संदेश दे दिया है कि भारत शांति और दोस्ती चाहता है, लेकिन देश के स्वाभिमान की रक्षा सबसे पहले है। पीएम मोदी ने एक तरफ कहा कि चीन ने जो किया है उससे देश आहत है, लेकिन आज हमारे पास वह क्षमता है कि कोई एक इंच जमीन की तरफ कोई आंख नहीं उठा सकता है। पीएम मोदी ने कहा कि पूरा देश सैनिकों के साथ चट्टान की तरह खड़ा है।

पीएम मोदी ने कहा कि चीन ने ना तो हमारी सीमा में घुसपैठ की है, ना ही उन्होंने किसी पोस्ट को कब्जे में लिया है। हमारे 20 जवान शहीद हुए लेकिन जिन्होंने भारत माता को आंख दिखाई उन्हें सबक सिखा दिया। मोदी ने कहा कि ”हमारी सेना देश की रक्षा के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। हमारी सेना जल, थल, नभ में देश की रक्षा के लिए जो करना है कर रही है। हमारी एक इंच जमीन पर कोई भी आंख उठाकर नहीं देख सकता है। हमने सेना को उचित कदम उठाने की छूट दी है। हमने चीन को अपनी बात स्पष्ट कर दी है।”

पीएम मोदी ने कहा कि भारत के सैनिकों के पास एक साथ कई मोर्चे पर पर जाने की क्षमता है। अब तक जिन्हें सवाल नहीं पूछा जाता था या रोका नहीं जाता था, अब हमारे जवा उन्हें रोकते हैं और एक से अधिक सेक्टर में चेतावनी देते हैं। जिसकी वजह से कई बार तनाव हो जाता है। पीएम ने कहा कि ” पीएम ने कहा कि हाल में तैयार किए गए इन्फ्रास्ट्रक्चर से एलएसी पर पट्रोलिंग क्षमता बढ़ गई है। पहले जिन इलाकों की निगरानी नहीं होती थी। वहां भी अब हमारे जवान निगरानी और जवाब देने में सक्षम हैं। बेहतर इन्फ्रास्ट्रक्चर, सामानों और जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति से दुर्गम इलाके पहले के मुकाबले आसान हो गए हैं।”

पीएम मोदी ने सैन्य क्षमता में विस्तार को लेकर जानकारी देते हुए कहा, ”पिछले कुछ सालों में हमने सीमा को सुरक्षित करने के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर डिवेलपमेंट को महत्व दिया। सशस्त्र बलों की जरूरतों, चाहे फाइटर प्लेन हो, अडवांस हेलीकॉप्टर्स, मिसाइल डिफेंस सिस्टम, को महत्व दिया गया है।’ पीएम मोदी ने कहा कि देश को हमारे सैनिकों में बहुत अधिक विश्वास है। मैं अपने सैनिकों को भरोसा दिलाता हूं कि पूरा देश उनके साथ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

UNLOCK 4.0: आज से इन कामों पर मिलेगी रियायतें, इन पर जारी रहेगी पाबंदी

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देश तेजी से अनलॉक मोड में जा रहा है. फिलहाल अनलॉक- 4 चल रहा है. जिसके तहत तमाम...

महाराष्ट्र: तीन मंजिला इमारत ढहने से बड़ा हादसा, 10 लोगों की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

महाराष्ट्र के भिवंडी में सोमवार की सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया। सोमवार सुबह तीन मंजिला इमारत ढहने से 10 लोगों की...

आईपीएल 2020: रोहित शर्मा के चौके से हुई IPL के 13वें सीजन की शुरुआत

आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज यूएई में हो चुका है। इस सीजन का पहला मैच चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और...

जासूस राजीव शर्मा ने किए कई चौंकाने वाले खुलासे, एक सूचना देने पर मिलते थे इतने डॉलर

चीनी खुफिया एजेंसी के लिए जासूसी करने के आरोप में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली के पीतमपुरा इलाके से फ्रीलांस पत्रकार राजीव...

Recent Comments