महिलाओं के शराब खरीदने पर फिल्म निर्देशक ने दिया बयान, तो लोगों ने लगाई जमकर क्लास

गृह मंत्रालय की ओर से लॉकडाउन 3.0 का ऐलान किया गया है। साथ ही कुछ रियायतें भी दी गई हैं जिनमें से एक है शराब को लेकर। जी हां, सरकार ने शराब पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया है और 4 मई से बाजारों में शराब की बिक्री शुरू हो गई है। लोग 4 मई की सुबह शराब की दुकानों के बाहर भारी संख्या में भीड़ लगाकर खड़े हो गए। जिस दौरान सोशल डिस्टेंशिंग की जमकर धज्जियां उड़ी।

बता दें कि शराब की दुकानों के बाहर महिलाएं भी बड़ी संख्या में दिखाई दीं। इसपर राम गोपाल वर्मा ने विवादित बयान दिया है जो सोना मोहपात्रा को पसंद नहीं आया है। अपने बयानों से विवादों में रहने वाले फिल्म निर्देशक राम गोपाल वर्मा ने हाल ही में ट्विटर पर एक फोटो शेयर की जिसमें वाइन शॉप के बाहर कतार में लड़कियां खड़ी हैं। इसपर राम गोपाल वर्मा ने लिखा- देखिए शराब की दुकान के बाहर लगी लाइन में कौन खड़ी हैं? ये वही हैं जो शराबी लोगों का जमकर विरोध करती हैं। उनके इस बयान पर काफी बवाल मचा है और लोग रामू का खूब विरोध कर रहे हैं। बॉलीवुड सिंगर और अक्सर महिलाओं के लिए अपनी आवाज प्रबल करने वाली सोना मोहपात्रा ने भी रामू के इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

सोना मोहपात्रा ने लिखा कि प्रिय मिस्टर राम गोपाल वर्मा, अब वक्त आ गया है कि आप उन लोगों की लाइन में जाकर खड़े हो जाएं जिन्हें असली ज्ञान की सबसे ज्यादा जरूरत है। ताकि आपको पता चले कि ये जो ट्वीट आपने किया है वो महिलाओं से भेदभाव जैसी चीज को तो बढ़ावा दे ही रहा है और समाज के नैतिक मापदंडों से भी सरोकार नहीं रख पा रहा। आपको बता दूं कि महिलाओं को भी पुरुषों की तरह शराब खरीदने और पीने की छूट है पर आपको पता होना चाहिए कि किसी के पास भी शराब पीकर उग्र और फसादी होने का हक नहीं है।

आपको बता दें कि सोना मोहपात्रा महिलाओं के समर्थन में आवाज उठाती रहती हैं। पिछले साल उन्होंने मीटू मूवमेंट का भी खूब समर्थन किया था और आरोप के घेरे में आ रहे स्टार्स की जमकर क्लास लगाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *