india

मुस्लिमों के धर्म-परिवर्तन से जुड़ी ख़बर पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी, कहा- “अपना मज़हब और पहचान…”

AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी हमेशा अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। इस बार फिर असदुद्दीन ओवैसी ने मुस्लिमों के धर्म-परिवर्तन से जुड़ी एक खबर को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। ओवैसी ने अपने ट्वीट अकाउंट पर लिखा कि पहले तो मुस्लिमों को सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक मुख्यधारा से बाहर किया गया और अब उन्हें अपना धर्म छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

ओवैसी ने हिंदुत्व पर भी निशाना साधा। ओवैसी ने आगे लिखा कि “हम डर की वजह से हमारा मज़हब, हमारी पहचान और पूजा (इबादत) का हमारा तरीका नहीं छोड़ेंगे। किसी भी तरह का जबरन “शुद्धिकरण” स्वतंत्र रूप से चुने गए मज़हब को छोड़ने के लिए हमें मजबूर नहीं कर सकता है, इंशाअल्लाह।” 

बता दें कि कुछ दिन पहले AIMIM नेता ओवैसी ने तबलीगी जमात के सदस्यों को लेकर उत्तर प्रदेश पर निशाना साधा था। ओवैसी ने कहा था कि “आखिर क्यों यूपी सरकार मुसलमानों और गरीबों के प्रति निर्दयी होने का कोई भी मौका नहीं छोड़ती है? अगर कोरोना टेस्ट में निगेटिव आए तबलीगी जमात के सदस्यों को दिल्ली और मध्य प्रदेश डिस्चार्ज कर रहे हैं तो फिर उन्हें रहने के लिए मजबूर क्यों किया जा रहा है? इस अक्षमता और सांप्रदायिकता की कीमत नहीं जन्में बच्चों तक को चुकानी पड़ रही है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *