india

यहां है भारत का सबसे महंगा होटल, एक दिन का किराया जानकर हो जाओगे हैरान

अधिकतर लोगों को घुमना पंसद होता है। साथ ही घर कोई सोचता है कि हम अच्छे से अच्छे होटल में रहे लेकिन कुछ लोग बजट कम होने के कारण अपना ये शौक पूरा नहीं कर पाते। वैसे तो आप जहां भी जाएं आपको होटल की व्यवस्था हर जगह मिलती है। लेकिन आज हम आपको बताएंगे भारत के सबसे महंगे होटल के बारे में और उसकी कीमत के बारे में…

दोस्तों ये होटल राजस्थान की राजधानी जयपुर में बना है और इसका नाम रामबाग पैलेस और आपको बता दू रामबाग भारत के सब मेहेंगे होटलो में से एक है। इसे 1935 में बनवाया गया था आपको जानकार हैरानी होगी ये होटल 48 एकड़ में फैला हुआ है और आज के समय में दुनिया के अलीशान होटलों में से एक है और इस क्लासिक हेरिटेज ताज ग्रुप ऑफ़ होटल ने ख़रीदा है ताज ग्रुप ने इसका रेनोवेशन कर शानदार रूप दिया है इस पैलेस का शानदार आर्किटेक्चर क़रीनी से सजाये गए गार्डन और फाइन टाइन रेस्टोरेंट इसके नाम ज्वेल ऑफ़ जयपुर को सही साबित करता है।

इस होटल का इंटीरियर भी काफी शानदार है दोस्तों आज के समय में फॉरेन टूरिस्ट राजस्थान में ही आते है क्योंकी यहां की कला और संस्कृति को हर कोई देखना चाहता है और राजस्थान में टूरिस्ट के लिए सबसे ज्यादा फेमस सिटी है जयपुर। जयपुर में आपको सबसे ज्यादा फॉरेन टूरिस्ट देखने को मिल जायेंगे और जयपुर में ही यह होटल बना है।

इस होटल में 78 एयर कंडीशन लक्ज़री कमरे है और साथ ही होटल के कमरों में एक मिनी बार भी है इसके अलावा इस होटल के कमरों में तमाम सुख सुविधाओं और मनोरंजन साधन मौजूद है दोस्तों इस होटल का एक रात का किराया 24 से शुरू होता है और इसका मैक्सिमम किराया 7 लाख 50000 हाज़ार तक है।

दोस्तों कुछ समय पहले इंटनेशनल मैगज़ीन रीडर्स चॉइस अवार्ड 2019 की घोषणा की थी जिसमे दुनिया के 70 होटलों को बेस्ट होटल इन थे वर्ड की कैटगरी में रखा गया और इस लिस्ट में भारत के तीन होटल को भी जगह दी गई है इसमें तीसरे नंबर पर उदयपुर ताज लेक पैलेस और 7 वे नंबर पर जयपुर का रामबाग पैलेस और 11 वें नंबर पर अलीला किला किशनगढ़ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *