india

यूपी: अखिलेश यादव ने CM योगी के काम पर उठाया सवाल बोले, योगी ने लॉकडाउन…

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में लॉकडाउन लगाया हुआ है। तो वहीं, देश के सबसे बड़े सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अपने प्रदेश की सुरक्षा के लिए कड़े फैसले लिए हैं। जिसकी प्रशंसा चारों ओर हो रही है। वहीं, प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ से सवाल किए हैं। अखिलेश यादव ने कहा है कि राजस्थान के कोटा में फंसे उप्र के विद्यार्थियों को वापस लाने की योजना का स्वागत है, लेकिन ये सवाल भी है कि अन्य राज्यों में भुखमरी के शिकार हो रहे अति निम्न आय वर्ग के गरीबों को वापस लाने की क्या योजना है और ये भी कि प्रदेश के तथाकथित नोडल अधिकारियों के मोबाइल मूक-मौन क्यों हैं?

इसके अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मामले को लेकर कहा है कि यूपी की सरकार लॉकडाउन का मजाक उड़ा रही है। बता दें कि एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें कोटा में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे यूपी के आठ हजार और आगरा मंडल के 1700 छात्रों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए शुक्रवार को आगरा परिवहन निगम ने 200 बसों को कोटा रवाना किया।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वयारस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। राज्य में कोविड-19 मरीजों की संख्या अब 846 गई है। इस महामारी की चपेट में प्रदेश के 49 जिले आ चुके हैं। वहीं, तीन जिले कोरोना मुक्त भी हुए हैं। पीलीभीत, हाथरस और महाराजगंज में अब कोरोना के एक भी मरीज नहीं हैं। शुक्रवार को राज्य के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि कोरोना के 74 मरीज पूरी तरह ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। अमित मोहन प्रसाद ने आगे कहा कि बीते 24 घंटे में 3200 सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए इकट्ठा किए गए थे। इनमें से 2962 के परीक्षण किए गए। यह अपने आप में एक बड़ा नंबर है। हम लगातार टेस्ट करने के मामले में अपनी संख्या बढ़ा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *