india

यूपी: CM योगी के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट करने पर पंकज पुनिया गिरफ्तार, कल कोर्ट को किया जाएगा पेश

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक ट्वीट करने के मामले में कांग्रेस के नेता पंकज पुनिया को गिरफ्तार कर लिया गया है। पंकज को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस ने हरियाणा कांग्रेस के नेता पंकज पुनिया के खिलाफ लोगों की धार्मिक भावनाओं को नुकसान पहुंचाने और सोशल मीडिया पोस्ट के ज़रिए माहौल को ख़राब करने के संबंध में मामला दर्ज किया था।

उत्तर प्रदेश के पुलिस अधिकारी के मुताबिक, ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य पंकज पुनिया के खिलाफ दो समुदायों को बीच विवाद पैदा करने (153 A), लोगों की भावनाएं भड़काने (295 A), सार्वजनिक हरकत (502-2) समेत आईटी एक्ट 2008 की कई अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। उनके आपत्तिजनक ट्वीट की वजह से लखनऊ के हज़रतगंज थाने में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है।

वहीं, नोएडा पुलिस ने भी पुनिया उनके खिलाफ आईटी एक्ट सहित तमाम धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमा दर्ज किए जाने की पुष्टि गौतमबुद्धनगर जिला पुलिस मुख्यालय ने भी की है। जिला पुलिस के मुताबिक, पंकज पूनिया ने सोशल मीडिया पर ट्विटर के जरिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी। मामले की जांच के लिए जिला पुलिस मुख्यालय ने अपर पुलिस उपायुक्त नोएडा के निर्देश पर विशेष टीम का गठन भी कर दिया है। दरअसल पुनिया ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कांग्रेस द्वारा प्रवासियों की बसें मुहैया कराने पर राजनीति करने का आरोप लगाया था। उन्होंने इस ट्वीट में भगवान राम और संघ परिवार का भी ज़िक्र किया था।

बता दें कि पंकज पुनिया का यह ट्वीट तब आया जब कांग्रेस द्वारा प्रवासी श्रमिकों को उनके घरों में ले जाने के लिए मुहैया कराई गई 1000 बसों को राज्य में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई। कहा गया कि इन बसों का फिटनेस प्रमाण पत्र और वैध कागजात नहीं थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *