News

योगी सरकार का नया फरमान, गाय-बैलों को पकड़ने के लिए लगाई इंजीनियर्स की ड्यूटी

अपने सख्त आदेश के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हमेशा चर्चाओं में रहते हैं बता दें कि 29 जनवरी को उत्तर प्रदेश में जारी गंगा यात्रा में हिस्सा लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मिर्जापुर जाएंगे। उनकी इस यात्रा के दौरान सड़क पर गाय या सांड न आ जाएं, इसके लिए पीडब्ल्यूडी जूनियर इंजीनियर्स की तैनाती की गई है। योगी की इस यात्र के लिए मिर्जापुर में खास इंतजाम किए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की यात्रा के दौरान मिर्जापुर के अलग-अलग स्थानों पर 9 इंजीनियर्स हाथों में रस्सी लेकर तैनात रहेंगे। गंगा यात्रा को हर जिले में केंद्रीय मंत्री और योगी सरकार के मंत्री आगे बढ़ाएंगे। 27 से 31 जनवरी तक चलने वाली इस यात्रा का समापन कानपुर में होगा। पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिशासी अभियन्ता की ओर से जारी इस आदेश में कहा गया है कि मुख्यमंत्री योगी की यात्रा के दौरान पुलिस लाइन मिरजापुर से बिरोही तक 9 अवर अभियन्ताओं की ड्यूटी लगाई गई है। इन अवर अभियन्ताओं को अपने लोगों (गैंग) के साथ 29 जनवरी को 8 से 10 रस्सी लेकर निर्धारित अपने-अपने कार्यस्थल पर उपस्थित रहने को कहा गया है। हालांकि, मामले को तूल पकड़ता देख जिलाधिकारी ने इस फरमान को वापस लिया गया।

 

इस संबंध में मिर्जापुर के इंजीनियर एसोसिएशन ने पीडब्ल्यूडी विभाग को पत्र लिखकर कहा है कि उनके इंजीनियर पशुओं को पकड़ने में ट्रेंड नहीं है और अगर किसी भी कर्मचारी को चोट लगती है तो उसकी जिम्मेदारी इंजीनियर एसोसिएशन की नहीं होगी। बेहतर है कि प्रशासन किसी दूसरे एजेंसी से इस काम को कराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *