india

योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी में 6 महीने तक….

पूरा देश कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है। संकट की इस घड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश की जनता के साथ खड़े दिख रहे हैं। सीएम योगी हर प्रकार से जनता की मदद कर रहे हैं। बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से बहुत सारी कम्पनियां अब अपना कारोबार समेट कर भारत आ रही हैं। यह देशी-विदेशी कम्पनियां अपने कारोबार को उत्तर प्रदेश में स्थापित करें इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आर्थिक टास्क फोर्स पूरा जोर लगा दे रही है। कई लुभावने प्रस्ताव बनाए जा रहे हैं, जिससे विदेशी कम्पनियां यूपी में अपना कारोबार शुरू करें।

बता दें कि इसी बीच सीएम योगी ने एक बड़ा फैसला लिया है। फैसला यह है कि 6 महीने के लिए राज्य में किसी भी तरह की कोई हड़ताल नहीं होगी। अब कोई कर्मचारी हड़ताल पर नहीं जाएगा। कोरोना संकट के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है। अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक मुकुल सिंघल ने कहा कि हड़ताल पर रोक के बावजूद यदि कर्मचारी आंदोलन आदि करते हैं तो सरकार सख्त कार्रवाई कर सकेगी।

योगी सरकार ने हाल ही में कर्मचारियों के कई भत्तों का भुगतान एक वर्ष के लिए स्थगित करने के बाद अब इसे पूरी तरह से समाप्त कर दिया गया है। तमाम सेवा संगठनों से जुड़े कर्मचारी काली पट्टी बांधकर इसके प्रति विरोध जता रहे हैं। लेकिन सरकार के सख्त कार्रवाई की वजह से कोई कर्मचारी हड़ताल पर गया तो उनपर कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *