Home india योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, कानपुर शेल्टर होम मामले में इतने अधिकारी...

योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, कानपुर शेल्टर होम मामले में इतने अधिकारी सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने सख्त फैसलों को लेकर हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं और इस बार भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला है। उत्तर प्रदेश के कानपुर शेल्टर होम मामले में योगी सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। कानपुर शेल्टर होम मामले में यूपी सरकार ने जिला प्रोबेशन अधिकारी अजीत कुमार को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही शेल्टर होम के सुपरिटेंडेंट को भी सस्पेंड किया गया है।

जिला प्रोबेशन अधिकारी अजीत कुमार को सस्पेंड किए जाने को लेकर जारी आदेश में कहा गया है कि शेल्टर होम के संबंध में गलत सूचनाएं फैलाए जाने के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने और विभाग का पक्ष नहीं रखे जाने के कारण उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।

इसके अलावा अधिकारी पर कार्रवाई करते हुए शेल्टर होम में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जारी गाइडलाइन का पालन न करवाने को भी कार्रवाई का कारण बताया गया है। वहीं, शेल्टर होम के सुपरिटेंडेंट मिथलेश पाल को भी राज्य सरकार ने सस्पेंड कर दिया है।

जानिए…क्या है मामला?
आपको बता दें कि कानपुर के एक शेल्टर होम में बीते दिनों उस वक्त हड़कंप मच गया था, जब वहां 57 लड़कियां कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गई थीं। इसके अलावा इनमें से करीब 6 लड़कियां गर्भवती भी थीं। एक एचआईवी तो दूसरी के हेपेटाइटिस से भी संक्रमित होने की खबर आई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सोनिया गांधी का मोदी सरकार पर जोरदार हमला- “संविधान मूल्यों और परंपराओं के खिलाफ मोदी सरकार”

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देशवासियों को 74वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। साथ ही मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला। सोनिया गांधी...

74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर CM केजरीवाल ने की देशवासियों से ये 3 प्रण लेने की अपील

कोरोना के संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में लॉकडाउन लागू किया था। जिसके बाद तभी से...

भारत-चीन के बीच गलवां घाटी में हुई हिंसा पर ITBP ने किया बड़ा खुलासा, जानिए…क्या हुआ था उस रात?

लद्दाख की गलवां घाटी में 15-16 जून को भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई हिंसा के बाद से दोनों देशों के...

सुशांत केस पर योग गुरू बाबा रामदेव का बड़ा बयान, बोले- “सुशांत के परिजनों का…”

देश में आज 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस मौक पर योग गुरू बाबा रामदेव ने एक वीडियो जारी किया है।...

Recent Comments