india

योगी सरकार की सख्त कार्रवाई, कानपुर में कोरोना से 16 लोगों की मौत होने पर DM का तबादला

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में सोमवार को कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें हुईं। यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना से 16 लोगों की मौत हुई। इस आंकड़ें ने स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा दिया है। कानपुर में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 288 नए मामले सामने आए। इसी के साथ कानपुर में अबतक 12 हजार 869 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 383 लोगों की मौत हो चुकी है।

यहां 4174 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 5024 लोग होम क्वारनटीन में ठीक हुए हैं। इस समय शहर में कोरोना के 3279 एक्टिव केस हैं। इसी बीच रात में ही कानपुर के डीएम डॉक्टर ब्रह्मदेव राम तिवारी का सरकार ने ट्रांसफर कर दिया। बताया जा रहा है कोरोना के बढ़ते मामलों को रोक पाने में विफल रहने के कारण ही डीएम का ट्रांसफर किया गया है। यूपी सरकार ने अनिल तिवारी को कानपुर का नया डीएम नियुक्त किया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना के अबतक 1 लाख 88 हजार मामले सामने आ चुके हैं, यहां पर 1 लाख 36 हजार लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं, जबकि इस बीमारी से अबतक 2926 लोगों की मौत हो चुकी है। कानपुर में कोरोना के बढ़ते मामलों की संख्या को देखते हुए राज्य सरकार ने स्वास्थ्य अधिकारियों को फिर से निर्देश जारी किए हैं और टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट की नीति पर काम करने को कहा है। अधिकारियों को कहा गया है कि वे किसी तरह की कोताही न बरतें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *