india

राजद्रोह का आरोपी शरजील इमाम गिरफ्तार, रिमांड के लिए लाया जाएगा अलीगढ़

पुलिस ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्र शरजील इमाम को गिरफ्तार कर लिया गया है। बिहार के जहानाबाद से शरजील को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और बिहार पुलिस ने दोपहर गिरफ्तार किया। बता दें कि पुलिस ने सोमवार रात शरजील के भाई और दोस्त को हिरासत में लिया था। शरजील को दिल्ली, बिहार, असम, अरुणाचल, मणिपुर और उत्तर प्रदेश पुलिस तलाश कर रही थी। उसके खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज है।

जानकारी के मुताबिक, जेएनयू का पीएचडी छात्र शरजील इमाम तब चर्चा आया जब उसका एक विवादित वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया था। इस वीडियो को लेकर शरजील इमाम पर छह राज्यों की पुलिस ने केस दर्ज किया था। दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों की पुलिस शरजील की तलाश में जगह-जगह दबिश दे रही थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, शरजील की गिरफ्तारी से पहले दिल्ली पुलिस ने आज सुबह उसके छोटे भाई मुजम्मिल और शरजिल के दोस्त को हिरासत में लिया था। शरजील के भाई से पूछताछ से मिली लीड के आधार पर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और बिहार पुलिस ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। इसके बाद शरजील इमाम की गिरफ्तारी की गई। जहानाबाद के एसपी ने शरजील इमाम की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *