india

रामलला के लिए दान देने वालों की लगी होड़, 5 अगस्त तक अरबपति हो जाएंगे भगवान राम

रामनगरी अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए राम भक्तों के लिए भी ऑनलाइन दान देने की सुविधा की गई है। उम्मीद जताई जा रही है कि 5 अगस्त तक रामलला के बैंक खाते में एक अरब रुपए से अधिक धनराशि जमा हो सकती है। अयोध्या में भारतीय स्टेट बैंक और पंजाब नेशनल बैंक की जिस शाखा में श्रीरामजन्मभूमि ट्रस्ट का खाता है, वहां रोजा 150-200 लोगों की इनक्वायरी आ रही है और लोग खाता नंबर आदि की पड़ताल कर रहे हैं। साथ ही यहां रोज बड़ी संख्या में धनराशि भी जमा हो रही है। इसी कारण बैंक कर्मी अनुमान लगा रहे हैं कि पांच अगस्त तक ट्रस्ट के खाते में सौ करोड़ रुपये से अधिक धनराशि जमा हो जाएगी।

बता दें कि अभी तक श्रीरामजन्मभूमि ट्रस्ट में करीब 35 करोड़ रुपये की राशि जमा करा दी गई है। रामलला के मंदिर निर्माण में यहां पर तो छोटा-बड़ा योगदान करने के लिए देशभर में जबर्दस्त उत्साह दिख रहा है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के खाते में धन भेजने के लिए स्टेट बैंक और पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में रोज फोन घनघना रहे हैं। भूमि पूजन की तारीख तय होने के बाद से रोजाना डेढ़ हजार तक रामभक्त बैंक से इंक्वायरी कर रहे हैं। रामभक्त खाता नंबर व उसकी वैधता आदि की पड़ताल कर रहे हैं। लोग मेल के अलावा बैंक व ट्रस्ट के मोबाइल नंबर पर फोन करके इंक्वायरी करते हैं। रोजाना बड़ी संख्या में धनराशि भी स्थानांतरित हो रही है। अगस्त माह में ट्रस्ट के खाते में धनराशि एक अरब होने का अनुमान है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी 5 अगस्त को अयोध्या आने और श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करने की सूचना से पूरे देश में उत्साह व उल्लास का वातावरण है। भारतीय स्टेट बैंक की स्थानीय शाखा में रामलला के खाते में आ रही दान की राशि से भी यह उत्साह दिख रहा है। यहां पर हजारों की संख्या में लोग बैंक से दान करने की प्रक्रिया के बारे में प्रतिदिन जानकारी भी ले रहे हैं।

कोरोना संकट के कारण सीमित भागीदारी की बाध्यता ने लोगों को भूमिपूजन कार्यक्रम में जाने से रोक दिया है, लेकिन वह यहां योगदान में पीछे नहीं हैं। अयोध्या आकर लोग पहले ही मंदिर निर्माण के लिए दान कर रहे हैं। लाखों की संख्या में लोग श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के बैंक खाते में दान राशि भेज रहे हैं। यहां के बैंक कर्मियों के अनुसार अगस्त माह बेहद अहम है। जिस तरह से दान राशि आ रही है, उससे यह सौ करोड़ से अधिक पहुंच सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *