india

राम मंदिर के भूमि पूजन का मुहूर्त बताने वाले पुजारी को मिली जान से मारने की धमकी

अयोध्या राम मंदिर के भूमि पूजन की तैयारियां जोरों-शोरों पर हैं। 5 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का भूमि पूजन करेंगे। लेकिन इसी बीच भूमि पूजन का मुहूर्त बताने वाले पुजारी को कर्नाटक के बेलगावी में धमकी मिली है। बेलगावी पुलिस ने बताया कि 75 साल के विजयेंद्र को फोन पर धमकी मिली है। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

पुजारी विजयेंद्र ने बताया कि ‘धमकी देने वालों ने कहा कि आपने मुहूर्त की तारीख क्यों बताई? आप इसमें शामिल क्यों हो रहे हैं? इस पर मैंने कहा कि उन्होंने (आयोजकों) ने मुझसे इसके लिए आग्रह किया था और मैंने उसका पालन किया। एक गुरु के तौर पर मैंने अपना कर्तव्य निभाया। फोन करने वालों ने नाम नहीं बताया। विभिन्न जगहों से फोन आ रहे हैं। हालांकि, मैंने आज तक इसे गंभीरता से नहीं लिया।’

बता दें कि धमकी भरा फोन आने के बाद पुजारी के आवास पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। पुलिस का कहना है कि कॉल करने वालों ने कथित तौर पर विद्वान को मुहूर्त की बात को वापस लेने की धमकी दी थी जो उन्होंने समारोह के लिए तय किया था।

विजयेंद्र पिछले कई वर्षों से रामजन्म भूमि आंदोलन से जुड़े रहे हैं और इस साल फरवरी में आयोजकों ने मुहूर्त निकालने के लिए उनसे संपर्क किया था। विजयेंद्र ने मुहूर्त के लिए चार तारीख 29 जुलाई, 31 जुलाई, 1 अगस्त और 5 अगस्त बताई थी। ये सभी तारीख हिंदुओं के पवित्र महीने सावन में पड़ती हैं। हालांकि ये अलग बात है कि कोरोना महामारी के चलते विजयेंद्र भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *