india

लॉकडाउन: इस राज्य में लॉकडाउन के बावजूद भी खुलेंगी शराब की होलसेल और रिटेल दुकानें

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर देशभर में लॉकडाउन लागू है। शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जारिए हुई वार्ता में पंजाब, ओडिशा, दिल्ली, महाराष्ट्र समेत कई मुख्यमंत्रियों ने 15 दिनों लॉकडाउन बढ़ाने की अपील की। वहीं, बात करें हरियाणा के तो सीएम मनोहर लाल खट्टर तो उन्होंने एक अलग ही ऐलान कर डाला। सीएम खट्टर ने शराब फैक्ट्रियों को चालू करने के आदेश जारी किए हैं। कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन के खत्म होते ही होलसेल और रिटेल शॉप खोलने की बात कही गई है। प्रदेश के एक्साइज विभाग की ओर से ये आदेश जारी किए गए हैं।

आपको बता दें कि लॉकडाउन के आदेश के बाद से बाजार-हाट और दुकानें सब बंद हैं। इसी बीच हरियाणा सरकार का यह आदेश फिलहाल सुर्खियों में बना हुआ है। कांग्रेस और स्वराज इंडिया जैसी पार्टियों ने खट्टर सरकार के इस आदेश का विरोध किया है। स्वराज इंडिया के हरियाणा अध्यक्ष एडवोकेट राजीव गोदारा ने शराब फैक्ट्रियों को लॉकडाउन खत्म होते ही चालू करने को लेकर हरियाणा सरकार के आदेशों को शराब कंपनियों और शराब ठेका मालिकों के दबाव में लिया गया फैसला बताया है। उन्होंने सरकार के इस फैसले पर कई सवाल खड़े किए हैं।

कांग्रेस और स्वराज इंडिया ने इसे शराब फैक्ट्रियों और शराब मालिकों के दबाव में आकर लिया गया फैसला बताया और कहा है कि अभी लॉकडाउन खत्म हुआ ही नहीं लेकिन इसके बाद के आदेश अभी से दिए जा रहे हैं। इन दोनों पार्टियों का कहना है कि ऐसा लगता है कि हरियाणा सरकार शराब कंपनियों और ठेका मालिकों के दबाव में है। एक्साइज विभाग उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के पास है, इसी वजह से इस आदेश को लेकर उन्हें निशाना बनाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *