india

लॉकडाउन: CM केजरीवाल ने जनता से मांगे सुझाव, केंद्र के पास भेजा प्रस्ताव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में लॉकडाउन-4 का ऐलान कर दिया है। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन-4 नए रंग रुप वाला होगा। इसी को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज अपना प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा। इस प्रस्ताव का जिक्र करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटे में 4.75 लाख सुझाव आए हैं। जिसमें से कई सुझाव केंद्र को भेजे जाएंगे।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन-4 को लेकर केंद्र ने राज्य सरकारों से सुझाव मांगे थे। यह सुझाव 15 मई को देने थे। मैंने दिल्ली के लोगों से सुझाव मांगे थे। 24 घंटे के अंदर 4.75 लाख लोगों ने सुझाव दिए हैं। यह सुझाव काफी अच्छे हैं और हमारी कोशिश है कि सुझावों पर विचार किया जाए।

सुझावों का जिक्र करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कई लोगों स्कूल-कॉलेज को अभी नहीं खोलने का सुझाव दिया है, वहीं कुछ लोगों ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए स्कूल-कॉलेज खोले जाएं। इस सुझाव पर हम चर्चा करेंगे और केंद्र को प्रस्ताव भेजेंगे। साथ ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कई लोगों ने कहा कि होटल को बंद रखा जाए, लेकिन रेस्त्रां को खोल दिया जाए, क्योंकि बाहर खाना खाने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है। सभी लोगों ने नाई की दुकानों को बंद करने का प्रस्ताव दिया है, क्योंकि इससे संक्रमण फैल सकता है।

लॉकडाउन की टाइमिंग का जिक्र करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कई लोगों का सवाल है कि शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक लोगों के बाहर निकलने पर पाबंदी क्यों? क्या इस दौरान ही कोरोना फैलता है। यह अच्छा सवाल है। हम केंद्र के सामने इस सवाल को रखेंगे। साथ ही कुछ लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बसों को चलाने और मार्केट कॉम्प्लेक्स-माल खोलने की बात कही है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि अर्थव्यवस्था को खोलना कठिन है, इसलिए हमें धीरे-धीरे खोलना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *