india

संबित पात्रा का सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर हमला, “कांग्रेस पार्टी के मां-बेटे ने देश में फैलाया हुआ है भ्रम”

भारत-चीन के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद बीजेपी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कई ट्वीट कर कांग्रेस पार्टी पर सवाल खड़े किए थे। अब बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी सोनिया गांधी और राहुल गांधी से सवाल किए हैं। बीजेपी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकारों ने भारत की काफी जमीन पाकिस्तान-चीन को हड़पने दी। पात्रा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सत्ता में रहते हुए ऐतिहासिक भूल की हैं, एक परिवार की गलतियों को पूरा देश भुगत रहा है। संबित पात्रा ने इस दौरान संसद में पूछे गए सवालों को सामने रखा, चीन के मसले पर कांग्रेस का रवैया नरम क्यों है?

संबित पात्रा ने आगे कहा कि संसद में कई बार चीन, पाकिस्तान को लेकर सवाल किया गया है। ये सवाल 2012 में पूछा गया था, तब कांग्रेस की सरकार ने जवाब दिया था कि पाकिस्तान-चीन ने भारत की 78 हजार स्क्वायर किमी. की ज़मीन हड़प ली है, चीन ने भी जम्मू-कश्मीर में कई हजार किमी. की जमीन पर कब्जा किया है। चीन ने पहले ही भारत की जमीन ली थी, इसके अलावा पाकिस्तान ने भी PoK की जमीन को चीन को सौंप दिया था। संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के मां-बेटे ने देश में भ्रम फैलाया हुआ है।

संबित पात्रा ने कहा कि हिंदुस्तान के दो राज्य के बराबर जमीन पाकिस्तान और चीन ने कब्जा ली है, हमारा सवाल है कि कांग्रेस सरकार ने ये जमीन क्यों दी? बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि 1962 के युद्ध में सही वक्त पर जवानों को चेतावनी नहीं दी गई थी। गौरतलब है कि बुधवार को जेपी नड्डा ने कई ट्वीट किए। उन्होंने लिखा कि चीन के साथ विवाद के मसले पर समूचा विपक्ष और देश सरकार के साथ खड़ा है, लेकिन सिर्फ एक परिवार को दिक्कत हो रही है। जेपी नड्डा ने लिखा था कि कांग्रेस पार्टी एक परिवार को ही देश मानने लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *