Entertainment

सुशांत की मौत के बाद अभिनव कश्यप ने इंडस्ट्री और सलमान खान की फैमिली पर लगाए कई गंभीर आरोप

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। इतनी कम उम्र में सुशांत ने इस तरह दुनिया को अलविदा कह देना उनकी इस बात से हर कोई हैरान है। सोशल मीडिया के जरिए दुख व्यक्त कर रहा है। सुशांत के निधन के बाद से नेपोटिज्म को लेकर एक लंबी चौड़ी बहस सोशल मीडिया पर शुरू हो गई है।

सुशांत सिंह राजपूत के निधन पर अब डायरेक्टर अनुराग कश्यर के भाई और फिल्ममेकर अभिनव कश्यप ने फिल्म इंडस्ट्री पर कई आरोप लगाए हैं और पुलिस से अपील की है कि सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले की तह तक जांच करे। अभिनव कश्यप ने इस संबंध में एक फेसबुक पोस्ट लिखा कि, जो खूब वायरल हो रहा है। इस पोस्ट में उन्होंने सलमान खान की फैमिली, यशराज फिल्म्स और इंडस्ट्री पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

अभिनव कश्यप ने अपनी पोस्ट में YRF की एजेन्सी पर आरोप लगाते हुआ लिखा कि शायद इसी एजेंसी ने ही सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को यह कदम उठाने के लिए आगे प्रेरित किया हो। इस मामले की इस एंगल से भी जांच होनी चाहिए। इस तरह की एजेन्सी आर्टिस्ट का करियर बनाती नहीं बल्कि बिगाड़ती हैं। इस तरह की कई चीजों को हम डील करते हैं।

अभिनव ने लिखा कि वैसे वास्तव में ऐसी कौन सी वजह हो सकती है जो किसी को आत्महत्या करने पर मजबूर कर दे? मुझे डर है कि उनकी मौत #metoo आंदोलन की तरह एक बड़े मूवमेंट की शुरुआत न हो। अभिनव ने लिखा है कि इस पोस्ट में अपने करियर को बिगाड़ने के लिए सलमान खान और उनकी फैमिली पर बड़े आरोप लगाए हैं। डायरेक्टर ने लिखा है कि मैंने भी बहुत कुछ झेला है।10 साल पहले ‘दबंग 2’ की मेकिंग से मेरे बाहर निकलने की वजह यह थी कि अरबाज खान और सोहेल खान अपनी फैमिली से मिलकर मेरे करियर पर कंट्रोल करने की कोशिश कर रहे थे और मुझे काफी डराया-धमकाया गयाय़ अरबाज ने मेरा दूसरा प्रॉजेक्ट भी बिगाड़ दिया जो कि श्री अष्टविनायक फिल्म्स का था, जिसे मैंने उसके हेट मिस्टर राज मेहता के कहने पर साइन किया था।

अनिभव ने सलमान की फैमिली पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें मेरे साथ काम करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई। मैंने श्री अष्टविनायक फिल्म्स को पैसे वापस दे दिए और फिर मैं वायकॉम पिक्चर्स में गया, उन्होंने भी ऐसा ही किया। बस इस बार नुकसान पहुंचाने वाला सोहेल खान थे और उन्होंने वहां के सीईओ विक्रम मल्होत्रा को धमकी दी,मेरा प्रॉजेक्ट खत्म हो चुका था और मैंने साइनिंग फीस 7 करोड़ रुपये 90 लाख इंटरेस्ट के साथ लौटाए। इसके बाद मुझे बचाने के लिए रिलायंस एंटरटेन्मेंट सामने आया हमने साझेदारी में फिल्म ‘बेशरम’ पर काम किया।

सलमान खान और उनकी फैमिली ने फिल्म की रिलीज में रोड़े अटकाए ‘बेशरम’ की रिलीज से ठीक पहले उनके पीआरओ ने मुझपर खूब कीचड़ उछाले और मेरे खिलाफ नेगेटिव कैंपेन चलायाय हालात ये हो गए कि डिस्ट्रिब्यूटर्स मेरी फिल्म खरीदने से डर गए। मेरे दुश्मन मेरे खिलाफ नेगेटिव कैंपेन चलाते रहे और फिल्म के बारे में बुरा कहते रहे ताकि यह बॉक्स ऑफिस पर ध्वस्त हो जाए, लेकिन यह जैसे-तैसे 58 करोड़ कमा गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *