Entertainment

सुशांत केस: “पोस्टमार्टम के बाद सबूतों से छेड़छाड़ करने मुर्दाघर गई थीं रिया चक्रवर्ती, 45 मिनट तक वहीं रुकीं”

दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच सीबीआई जैसे-जैसे कर रही है। वैसे-वैसे नए-नए खुलासे भी हो रहे हैं। शुक्रवार को सुशांत के पिता केके सिंह के वकील विकास सिंह ने रिया चक्रवर्ती के मॉर्च्यूरी जाने पर सवाल उठाए। इसके लिए उन्होंने मुंबई पुलिस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, “मुझे समझ नहीं आता रिया किस हैसियत से मॉर्च्यूरी में गई। 8 जून को उनका लिविंग रिलेशनशिप भी खत्म हो गया था। उसके बाद सुशांत की जिंदगी में उनका कोई स्टेटस नहीं था। अगर वो गई हैं तो गैर कानूनी तरीके से गई।”

वकील ने आगे उन्होंने कहा कि “अगर मुंबई पुलिस ने रिया को इसकी इजाज़त दी, तो मुंबई पुलिस को जवाब देना होगा कि किस हैसियत से उन्होंने पोस्टमार्टम से पहले रिया को इजाजत दी। ऐसे में यह भी मुमकिन है कि सुबूतों से छेड़छाड़ हुई हो।” सुशांत के पिता के वकील ने हालांकि उम्मीद जताई कि सीबीआई जांच से काफी चीजें सामने आएंगी। विकास सिंह ने कहा कि “सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब सही तरह से जांच शुरू हुई है। उम्मीद करते हैं कि सीबीआई जल्द ही मामले की तह तक पहुंचेगा और जल्द कुछ खुलासा होगा।”

वहीं, उच्चतम न्यायालय के हरी झंडी दिखाने के बाद केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार (21 अगस्त) को मुंबई में सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच शुरू कर दी और मुम्बई पुलिस से मामले से संबंधित दस्तावेज तथा रिपोर्ट ली। अधिकारी, अन्य कर्मी और फोरेंसिक विशेषज्ञ से लैस सीबीआई की एक विशेष जांच टीम बृहस्पतिवार (20 अगस्त) को यहां पहुंची थी।

सीबीआई अधिकारियों ने शुक्रवार सुबह ही मामले की जांच शुरू की और वे राजपूत के रसोइये को उपनगरीय सांता क्रूज़ में डीआरडीओ एवं आईएएफ गेस्ट हाउस में पूछताछ के लिए लेकर आए। सीबीआई अधिकारी यहीं ठहरे हैं। सूत्रों ने बताया कि जांच दल मामले से जुड़े सभी लोगों का बयान दर्ज करेगा। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत उपनगर बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में 14 जून को मृत मिले थे।

अधिकारी ने बताया कि अधीक्षक-रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में एक अन्य टीम बांद्रा पुलिस थाने पहुंची, जहां अभिनेता के कथित तौर पर आत्महत्या करने के बाद एडीआर (दुर्घटनावश मौत का मामला) दर्ज की गई थी। उन्होंने बताया कि टीम ने एडीआर की ‘केस डायरी’ और जांच से जुड़े अन्य दस्तावेज लिए, जिसमें ऑटोप्सी और फोरेंसिक रिपोर्ट शामिल है।

अधिकारी ने बताया कि मुंबई पुलिस जांच का नेतृत्व कर रहे डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे से भी सीबीआई दल ने मुलाकात की। उन्होंने बताया कि सीबीआई दल राजपूत के ‘मॉन्ट ब्लैंक इमारत स्थित फ्लैट का दौरा भी करेंगे, जहां अभिनेता मृत मिले थे। सूत्रों ने बताया कि जांच के दौरान दल मौके पर ‘क्राइम सीन (यानी घटना के समय वहां क्या-क्या हुआ) तैयार करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *