india

सुशांत केस: बिहार के DIG ने रिया चक्रवर्ती को याद दिलाई उनकी “औकात”

सुप्रीम कोर्ट ने बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस में बड़ा फैसला सुनाते हुए केस की जांच सीबीआई को सौंप दी है। कोर्ट के इस फैसले से कई लोगों के चेहरे पर खुशी दिखाई दे रही है। वहीं, कोर्ट के इस फैसले के बाद बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि मैं बहुत खुश हूं ये अन्याय के विरुद्ध न्याय की जीत है। सर्वोच्च न्यायालय ने जो फैसला दिया है उससे 130 करोड़ जनता के दिल में माननीय सर्वोच्च न्यायालय के लिए जो आस्था थी वो और ज्यादा दृढ़ हुई है। वहीं, रिया चक्रवर्ती द्वारा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कमेंट के सवाल के जवाब में डीआईजी ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री पर कमेंट करने की औकात रिया चक्रवर्ती की नहीं है।

उल्लेखनीय है कि सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अपना अहम फैसला सुनाते हुए सुशांत केस को सीबीआई को सौंप दिया है। न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की एकल पीठ ने सुशांत सिंह मौत मामले पर फैसला सुनाया। न्यायमूर्ति रॉय ने 11 अगस्त को इस याचिका पर सुनवाई पूरी की थी। अपने फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि केस की जांच मुंबई पुलिस नहीं, बल्कि सीबीआई ही करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने केस की जांच का अधिकार सीबीआई को देकर केंद्र सरकार के फैसले पर मुहर लगा दी। सुप्रीम कोर्ट के फैसले से महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस को बड़ा झटका लगा है। इतना ही नहीं, रिया को भी झटका लगा है। क्योंकि महाराष्ट्र पुलिस इस मामले की जांच खुद करना चाहती थी, वहीं रिया इस मामले को पटना से मुंबई ट्रांसफर करवाना चाहती थीं।

बता दें कि सुशांत सिंह की मौत के करीब दो महीने हो गए हैं और तब से ही सुशांत का परिवार सीबीआई जांच की मांग कर रहा था। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में बिहार में दर्ज एफआईआर को सही ठहराया है, इसके अलावा, मुंबई पुलिस को जांच में सहयोग करने का आदेश दिया है। बता दें कि सुशांत की मौत की जांच पर अब तक पेच फंसा हुआ था। सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के उपनगर बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में फंदे से लटके पाए गए थे।

सुशांत केस की सीबीआई जांच पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री और जेडीयू के वरिष्ठ नेता संजय झा ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि आखिरकार सर्वोच्च न्यायालय में सुशांत सिंह राजपूत को न्याय मिली है। साथ ही संजय झा ने इस केस की सीबीआई जांच की सिफारिश करने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आभार भी प्रकट किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *