Entertainment

सुशांत राजपूत सुसाइड मामले में सलमान खान, करण जौहर समेत 8 लोगों पर केस दर्ज

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के खुदकुशी की ख़बर से हर कोई हैरान है। सभी जानना चाहते हैं कि आखिर कैसा क्या हुआ था जो इस होनहार हीरो ने मौत को गले लगा लिया। सुशांत ने जिस तरह से मुंबई स्थित अपने फ्लैट पर फांसी लगाकर जान दी है, उसके बाद पूरा देश उनके इस कदम से स्तब्ध है और किसी को भी सुशांत की मौत पर यकीन कर पाना मुश्किल हो रहा है। फिलहाल क्राइम ब्रांच की टीम बारीकी से इस मामले की जांच कर रही है।

इसी बीच सुशांत सुसाइड मामले में आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। ये केस बिहार के मुजफ्फरपुर में वकील सुधीर कुमार ओझा ने दर्ज कराया है। जिन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है, उनमें फिल्मकार करण जौहर, संजय लीला भंसाली, सलमान खान और एकता कपूर का नाम शामिल है। इन सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 306, 109, 504 और 506 के तहत मामला दर्ज कराया गया है। वकील सुधीर कुमार ओझा का कहना है कि ‘शिकायत में मैंने ये आरोप लगाया है कि सुशांत सिंह राजपूत को सात फिल्मों से हटा दिया गया था और उनकी कुछ फिल्में रिलीज भी नहीं की गईं। जिससे ऐसी स्थिति उत्पन्न हो गई, जिसने उन्हें ये कदम उठाने के लिए मजबूर कर दिया।’

वहीं, सुशांत के पिता केके सिंह और दो बहनों ने पुलिस में अपना बयान दर्ज करवाया है। उनके पिता ने पुलिस को बताया कि मेरा बेटा अक्सर दुखी महसूस करता था, लेकिन मुझे नहीं पता था कि वह डिप्रेशन में है। मुंबई पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि परिवार ने हमें इस बात की जानकारी दी है कि उन्हें इस बात का पता नहीं था कि आखिर सुशांत क्यों डिप्रेशन में थे, यही नहीं परिवार ने इस बात से भी इनकार किया है कि उन्हें इस घटना के पीछे किसी के उपर शक है। पुलिस ने सुशांत के क्रिएटिव मैनेजर सिद्धार्थ पितानी से भी इस मामले में पूछताछ की है।

सुशांत के निधन की खबर से हर कोई सदमे में है। सोशल मीडिया पर बहुत से लोग उनके इस कदम के पीछे की वजह नेपोटिजम को बता रहे हैं और करण जौहर जैसे फिल्मकारों का विरोध कर रहे हैं। सुशांत की सुसाइड को लेकर बिहार में भी विरोध प्रदर्शन हुए हैं। लोगों ने इस दौरान कई फिल्मकारों और अभिनेताओं के पुतले तक जलाए। सोशल मीडिया पर भी लोग जमकर भड़ास निकाल रहे हैं। फिल्म इंडस्ट्री में दबाव की खबरों पर कंगना रनौत, रवीना टंडन और रणवीर शौरी ने भी प्रतिक्रियाएं दी है। बता दें कि सुशांत के सुसाइड के बाद अभिनव कश्यप ने भी सलमान खान के भाइयों पर कई गंभीर आरोप लगाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *