india

हथिनी हत्याकांड मामला: मेनका गांधी ने राहुल गांधी पर दिया बयान, कहा-“उसको कुछ समझ तो नहीं आता”

केरल में गर्भवती हथिनी की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। मामले को लेकर बीजेपी सांसद मेनका गांधी ने वन सचिव को हटाए जाने की मांग की है। साथ ही मेनका गांधी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल की वायनाड सीट से सांसद राहुल गांधी से कार्रवाई न करने को लेकर सवाल भी खड़ा किया है। केरल के मलप्पुरम में हुई घटना को लेकर मेनका गांधी ने कहा कि ‘वन सचिव को हटा दिया जाना चाहिए। वन्यजीव संरक्षण के लिए नियुक्त मंत्री को भी इस्तीफा दे देना चाहिए। राहुल गांधी उस क्षेत्र से हैं, उन्होंने कार्रवाई क्यों नहीं की?’

मेनका गांधी ने कहा कि ‘अब क्या करें, उसको (राहुल गांधी) को कुछ तो समझ आता नहीं है। सुल्तानपुर या पीलीभीत में कोई जानवर मरता है तो फौरन ही हम कोई उपाय ढूंढते हैं। केरल में जो मरी है, वह मेरी बेटी, मेरी बहन है। राहुल गांधी सोच समझकर बोलें कभी तो अच्छा होगा।’ आपको बता दें कि केरल के मलप्पुरम में एक गर्भवती हथिनी की पानी में खड़े-खड़े मौत हो गई। उसे किसी ने अनानास खिलाया था। उस अनानास के अंदर दिवाली में जलाए जाने वाले पटाखे भरे हुए थे, जिसको खाने के बाद हथिनी के मुंह में यह फल फट गया और उसकी दर्दनाक मौत हो गई। हर तरफ इस घटना की काफी आलोचना की जा रही है।

घटना की जानकारी तब मिली जब केरल के अधिकारी ने इस मामले की जानकारी सोशल मीडिया पर पोस्ट की। भूखी गर्भवती हथिनी खाने की तलाश में जंगल से भटक कर रिहायशी इलाके में पहुंच गई थी। जब हथिनी सड़क पर टहल रही थी, तभी किसी ने उसे दिवाली में जलाए जाने वाले पटाखे से भरा हुआ अनानास खिला दिया था। जानकारी के मुताबिक, भूखी गर्भवती हथिनी ने जब पटाखे से भरा अनानास खाया तो वह वेल्लियार नदी तक गई और पानी में खड़ी हो गई। हथिनी काफी देर तक मुंह और सूंड को पानी में डुबोकर खड़ी रही ताकि उसे असहनीय दर्द से कुछ राहत मिल सके। हालांकि, बाद में हथिनी ने नदी में खड़े-खड़े दम तोड़ दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *