india

हैदराबाद: दरिंदगी की सारी हदें पार, एक महिला ने 139 लोगों पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

हैदराबाद का नाम सुनते ही एक घटना फिर से याद आ जाती है। जी हां, वही हैदराबाद जहां एक महिला डॉक्टर को रेप के बाद जिंदा जला दिया गया था। एक बार फिर हैदराबाद से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। हैदराबाद पुलिस ने बताया कि एक 25 वर्षीय महिला ने शिकायत दर्ज कराई है कि उसके साथ पिछले कई वर्षों से 139 लोगों द्वारा यौन उत्पीड़न किया जा रहा था।

पुलिस ने बताया कि साल 2010 में शादी के एक साल के भीतर ही महिला का तलाक हो गया था, शिकायत में महिला ने ये भी बताया कि 139 लोगों के अलावा, उसके पूर्व पति के परिवार के कुछ सदस्यों ने भी उसका यौन उत्पीड़न किया था। शिकायत के बाद पुलिस ने कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 42 पन्नों की एफआईआर दर्ज की गई है। एफआईआर के साथ ही महिला को मेडिकल जांच के लिए भी भेज दिया गया था।

पुंजागुट्टा पुलिस स्टेशन से जुड़े एक अधिकारी का कहना है कि “शिकायत के बाद हमने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच की जा रही है।” महिला के अनुसार, पिछले कई वर्षों में 139 लोगों द्वारा धमकी दी गई और विभिन्न स्थानों पर उसका यौन शोषण किया गया। पुलिस ने कहा कि डर और दहशत और आरोपियों की धमकियों के कारण पुलिस शिकायत दर्ज करने में देरी हुई।

बता दें कि हैदराबाद में करीब एक साल पहले एक महिला डॉक्टर के साथ कुछ दरिंदों ने हैवानित की सारी हदें पार कर दी थी। महिला को गैंगरेप के बाद जिंदा जलाकर मार दिया गया था। जिसके बाद देशभर में पीड़िता के लिए इंसाफ की मांग उठी। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। जिसके बाद चारों ने पुलिस पर हमलाकर भागने की कोशिश की और पुलिस को मजबूरन चारों आरोपियों को एनकाउंटर करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *