Categories
News Politics

जानिए, इन पांच सालों में कैसे बढ़ी दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल की संपत्ति…

दिल्ली विधानसभा चुनाव का ऐलान होने के बाद से ही सियासत का बाजार काफी गर्म दिखाई दे रहा है। इन्हीं सब के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जनता को दी जाने वाली फ्री सेवाओं को लेकर काफी चर्चाओं में हैं। लेकिन आज हम आपके के लिए एक ऐसी बड़ी ख़बर लेकर आए हैं जो सीधा केजरीवाल से जुड़ी है। जी हां, आज हम आपको अरविंद केजरीवाल की संपत्ति के बारे में जानकारी देंगे। साथ ही यह भी बताएंगे की इन पांच सालों में कैसे बढ़ी केजरीवाल की संपत्ति।

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पास 3.4 करोड़ रुपए की संपत्ति है और साल 2015 से इसमें 1.3 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ है। केजरीवाल ने मंगलवार को विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन में जो हलफनामा दाखिल किया उसके मुताबिक 2015 में उनकी कुल संपत्ति 2.1 करोड़ रुपए की थी। केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के पास 2015 में नकदी और सावधि जमा (एफडी) 15 लाख रुपए की थी जो 2020 में बढ़कर 57 लाख रुपये हो गई।

पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा कि स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लाभ (वीआरएस) के तौर पर सुनीता केजरीवाल को 32 लाख रुपए और एफडी मिले बाकि उनका बचत धन है। मुख्यमंत्री केजरीवाल के पास नकदी और एफडी 2015 में 2.26 लाख रुपए की थी जो 2020 में बढ़कर 9.65 लाख हो गई है। अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल की अचल संपत्ति के मूल्यांकन में कोई बदलाव नहीं हुआ है जबकि केजरीवाल की अचल संपत्ति 92 लाख रुपये से बढ़कर 177 लाख रुपये हो गई। पार्टी के पदाधिकारियों ने बताया कि 2015 में केजरीवाल की जितनी अचल संपत्ति थी, उसके भाव में बढोतरी के कारण यह यह वृद्धि हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *