News

AAP नेता ने की यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को जेल में डालने की मांग…

दिल्ली के विधानसभा चुनाव के बीच नेताओं की बयानबाजी लगातार जारी है। आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति भी खूब देखने को मिल रही है। अब आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यममंत्री योगी आदित्यनाथ की गिरफ्तारी और उन्हें जेल में डालने तक की मांग तक चुनाव आयोग से कर दी है। पार्टी की ओर से ये मांग अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के बाद पार्टी के तीसरे सबसे प्रभावशाली नेता संजय सिंह ने की है। ये मामला योगी का कथित तौर पर आम आदमी पार्टी सुप्रीमो केजरीवाल का पाकिस्तान से लिंक बताए जाने को लेकर की गई है।

दिल्ली चुनाव में प्रचार की मुहिम की गर्मी अब अपने चरम पर पहुंच चुकी है। आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह ने चुनाव आयोग से कहा है कि योगी आदित्यनाथ कहते हैं कि केजरीवाल का पाकिस्तान से लिंक है, योगी को गिरफ्तार कर के जेल में डालना चाहिए और उन्हें उनके दावों से जुड़े सबूत मांगनी चाहिए। चुनाव आयोग इस सब पर चुप है, दिल्ली में उनके प्रचार करने पर पाबंदी लगनी चाहिए।

इस बीच आम आदमी पार्टी ने यूपी के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता योगी आदित्यनाथ पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग के पास लिखित शिकायत भी दर्ज कराई है। एएपी की शिकायती खत के मुताबिक, ‘चुनाव आयोग से चुनाव संपन्न होने तक योगी आदित्यनाथ के चुनाव प्रचार पर पाबंदी लगाने की पार्टी ने मांग की है और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की भी मांग की गई है।’

आम आदमी पार्टी ने योगी पर शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाया है। आरोपों के मुताबिक शनिवार को अपने भाषण के दौरान योगी ने कथित तौर पर आरोप लगाया था कि जो लोग कश्मीर में आतंकियों का समर्थन करते हैं, वही शाहीन बाग में विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं और ‘आजादी’ के नारे लगा रहे हैं। संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि पार्टी ने 48 घंटे पहले चुनाव आयोग से मिलने का समय मांगा था, लेकिन वक्त नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर चुनाव आयोग ने हमें वक्त नहीं दिया तो भारतीय चुनाव आयोग के दफ्तर के सामने सोमवार को धरना देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *