Home india BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने RGF को लेकर सोनिया गांधी से किए...

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने RGF को लेकर सोनिया गांधी से किए 10 सवाल

बीजेपी और कांग्रेस लगातार एक दूसरे पर हमलावर हैं। राहुल गांधी आये दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर हमला बोलते हैं। इस बार बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजीव गांधी फाउंडेशन (आरजीएफ) को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से 10 सवाल पूछे हैं। जेपी नड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गांधी परिवार पर जोरदार हमला बोला और पूछा कि चीन की तरफ से राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसा क्यों दिया गया?

जेपी नड्डा ने कहा कि मेहुल चोकसी से राजीव गांधी फाउंडेशन में पैसा क्यों लिया गया? मेहुल चोकसी को लोन देने में मदद क्यों की गई? बता दें कि मेहुल चोकसी पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में आरोपी है। PNB घोटाले के तहत नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पर 13 हजार करोड़ रुपये के गबन का आरोप है। ये मामला 2018 में सामने आया था।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किए 10 सवाल

  • 130 करोड़ लोग जानना चाहते हैं कि कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए क्या-क्या काम किया और किस तरह से आपने देश के विश्वास के साथ विश्वासघात किया है।
  • RCEP का हिस्सा बनने की क्या जरूरत थी? चीन के साथ भारत का व्यापार घाटा 1.1 बिलियन अमेरीकी डॉलर से बढ़कर 36.2 बिलियन अमेरीकी डॉलर कैसे हो गया?
  • INC और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना के बीच सटीक संबंध क्या है? दोनों के बीच टैक्टिक अंडरस्टैंडिंग क्या है? हस्ताक्षरित और अहस्ताक्षरित MoU क्या है? देश जानना चाहता है।
  • मेरा कांग्रेस से सवाल है कि मेहुल चोकसी से राजीव गांधी फाउंडेशन में पैसा क्यों लिया गया? मेहुल चोकसी को लोन देने में मदद क्यों की गई?
  • देश यह जानना चाहेगा कि 2005-2008 के बीच पीएम नेशनल रिलीफ फंड से आरजीएफ में पैसा क्यों भेजा गया?
  • पीएम नेशनल रिलीफ फंड जो लोगों की सेवा और उनको राहत पहुंचाने के लिए है, उससे 2005-08 तक राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसा क्यों गया? देश की जनता इसका जवाब जानना चाहती है।
  • यूपीए शासन में कई केंद्रीय मंत्रालयों, सेल, गेल, एसबीआई, अन्य पर राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसा देने के लिए दबाव बनाया गया। देश की जनता इसका कारण जानना चाहती है।
  • मैं जानना चाहता हूं कि ऐसी कीमती जमीन, जिस पर जवाहर भवन बना है, आरजीएफ को सदा के लिए पट्टे पर दी गई थी? यह क्यों दिया गया था और इतनी महंगी जगह पर इसे हमेशा के लिए क्यों पट्टे पर दिया गया।
  • आरजीएफ ने न केवल पैसे लिए और घोटाले भी हुए। मैं जानना चाहूंगा कि राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट को कैसे दान किया गया, जो परिवार द्वारा नियंत्रित है।
  • राजीव गांधी फाउंडेशन के खाते CAG ऑडिटिंग से मना क्यों कर रहे हैं। फाउंडेशन पर आरटीआई लागू क्यों नहीं हुआ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

जानिए….आखिर BJP प्रवक्ता संबित पात्रा पर क्यों भड़कीं दीया मिर्जा?

कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें 60 वर्ष के एक नागरिक की जान चली गई। मृतक की...

जल्द ही प्रियंका गांधी होंगी बेघर, जानिए…क्या है पूरा मामला?

केंद्र की मोदी सरकार चीन को आर्थिक मोर्चे पर झटके पर झटके दे रहा है। वहीं, एक झटका कांग्रेस की राष्ट्रीय ...

PM मोदी ने छोड़ा चीनी ऐप Weibo, ढाई लाख के करीब थे फॉलोअर

भारत और चीन के बीच स्थिति बेहद ही तनावपूर्ण है। मोदी सरकार चीन को आर्थिक मोर्चे पर झटके पर झटके दे रही है।...

मोदी सरकार ने चीन को दिया एक और जोरदार झटका, हाइवे प्रोजेक्ट्स में बैन होंगी चीनी कंपनियां

भारत और चीन के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद देश में चीन के खिलाफ जमकर विरोध किया जा रहा है। हर कोई...

Recent Comments