india

BJP ने कांग्रेस पर लगाया आरोप, कहा-“राहुल गांधी सिर्फ झूठ फैला रहे हैं”

कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मोदी सरकार ने देश में लॉकडाउन लागू किया है। जिसे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने फेल बताया। इसी को लेकर बीजेपी ने राहुल गांधी पर पलटवार किया। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, राहुल गांधी ने लॉकडाउन को लेकर जो बयान दिया गया वो गलत है। रविशंकर प्रसाद ने उदाहरण देते हुए कहा कि दुनिया के टॉप 15 देशों की कुल आबादी 142 करोड़ है, भारत की आबादी 137 करोड़ है। इन पंद्रह देशों में 3 लाख 43 हजार से अधिक लोग मर गए हैं, लेकिन हमारे देश में 4 हजार के आसपास मौत हुई हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी सिर्फ झूठ फैला रहे हैं, अभी कोरोना की कोई वैक्सीन नहीं है ऐसे में लॉकडाउन ही एक उपाय है। राहुल गांधी देश की एकता को खंडित करने वालों को बधाई दे रहे हैं, जो पूरी तरह से गलत है। जब से कोरोना की दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थिति आई है तबसे राहुल गांधी देश के संकल्प को इस लड़ाई के मामले में कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि चुनाव में राहुल गांधी नीरव मोदी की बात कर रहे थे, लेकिन उनके साथी लंदन में नीरव मोदी की मदद कर रहे हैं। रविशंकर बोले कि भीलवाड़ा मॉडल का श्रेय राहुल गांधी को दिया गया, लेकिन वहां के सरपंच का कहना है कि ये मेहनत वहां के लोगों की है।

रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया कि राहुल ने दावा किया कि वायनाड के मॉडल की स्वास्थ्य मंत्रालय ने तारीफ की है, लेकिन वायनाड को स्वास्थ्य मंत्रालय हॉटस्पॉट बता चुका है। प्रवासी मजदूरों के मसले पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यूपी-बिहार जैसे राज्यों में सैकड़ों की संख्या में ट्रेन चल रही हैं लेकिन महाराष्ट्र में काफी कम ट्रेनें जा रही हैं, जहां कांग्रेस की सरकार है। राहुल गांधी की ओर से लगातार न्याय योजना की बात की जा रही है, ऐसे में रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस को पहले अपने राज्यों में इस योजना को लागू करनी चाहिए। इसके अलावा पेट्रोल-डीजल पर वैट बढ़ाने को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस शासित राज्यों की सरकारों को घेरा, रविशंकर ने सवाल किया कि क्या सभी मुख्यमंत्री राहुल गांधी की सलाह नहीं मान रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *