News

CAA: शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर AAP ने बीजेपी पर लगाया संगीन आरोप

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देश के कई हिस्सों में जोरदार प्रदर्शन हुआ। जिसका खासा असर देश की राजधानी दिल्ली में देखने को मिला। दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में मुस्लिम समुदाय की महिलाओं ने कई महीनों तक सीएए और एनआरसी को लेकर सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। इसी प्रदर्शन को लेकर अब आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया कि शाहीन बाग प्रदर्शन की पूरी पटकथा बीजेपी ने लिखी और दिल्ली चुनावों में फायदे के लिए इसके नेतृत्व ने प्रदर्शनकारियों के हर कदम के लिए उन्हें निर्देश दिए।

सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया कि दिल्ली चुनाव के लिए बीजेपी का प्रचार शाहीन बाग प्रदर्शन के इर्द-गिर्द केंद्रित था और यह एकमात्र पार्टी थी जिसे प्रदर्शन के कारण हुए विवाद से फायदा पहुंचा। उन्होंने कहा कि ”दिल्ली विधानसभा का चुनाव शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यावरण या विकास के अन्य मुद्दों पर लड़ा जा सकता था। लेकिन दिल्ली बीजेपी ने शाहीन बाग के मुद्दे पर चुनाव लड़ा।”

आप प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि “शाहीन बाग प्रदर्शन की पूरी पटकथा बीजेपी ने लिखी थी। इन प्रदर्शनों के हर कदम की पटकथा बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने लिखी।” भारद्वाज ने दावा किया, “उन्होंने (बीजेपी ने) निर्णय किया कि कौन क्या बोलेगा, कौन किस पर प्रहार करेगा और फिर कौन उस पर पलटवार करेगा। ये सभी चीजें पूर्व निर्धारित थीं।” उन्होंने दावा किया कि दिल्ली में भाजपा का वोट प्रतिशत शाहीन बाग प्रदर्शन और इसके कारण हुए विवाद के चलते 18 से बढ़कर 38 हो गया।

वहीं, दिल्ली बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष रहे मनोज तिवारी ने सभी आरोपों का खंडन किया और कहा कि पार्टी धर्म, जाति आदि के आधार पर भेदभाव नहीं करती। तिवारी ने ट्वीट किया कि ”अब भ्रम दूर हो रहा है और मुस्लिम भाई-बहन भाजपा के साथ चलना चाहते हैं…बांटना बंद कीजिए अरविंद केजरीवाल जी। दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा सभी धर्मों का प्रतिनिधित्व करती है और धर्म, जाति आदि के आधार पर भेदभाव नहीं करती है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *