india

CAA-NRC के विरोध प्रदर्शन में पहुंचे अनुराग कश्यप, अमित शाह और मोदी सरकार पर किया तीखा प्रहार

देशभर में नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। आम आदमी के तरह बॉलीवुड के कई सितार भी सीएए-एनआरसी के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं। जिनमें सबसे मुखर डायरेक्टर अनुराग कश्यप को देखा जा सकता है। अनुराग पिछले कुछ महीनों से सोशल मीडिया से गायब थे लेकिन जामिया में पुलिस द्वारा फायरिंग की घटना के बाद वे वापस सोशल मीडिया पर फिर से एक्टिव हो गए हैं। और लगातार मोदी सरकार को कई मुद्दों पर घेर रहे हैं। वे कुछ समय पहले मुंबई में हुए प्रोटेस्ट्स में भी शामिल हुए थे और उन्होंने एक बार फिर मुंबई के एक प्रोटेस्ट से अपनी बात रखी है।

आपको बता दें कि दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर ‘मुंबई बाग’ में भी महिलाएं सीएए-एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं। अनुराग इस प्रोटेस्ट में शामिल हुए और इसी को लेकर अनुराग ने एक ट्वीट भी किया। उन्होंने लिखा कि आज मैं मुंबई बाग गया था। नावापाड़ा में शाहीनबाग की तरह ही बहुत सारी माएँ, बहनें, औरतें बैठी हैं अपने हक की संवैधानिक लड़ाई लड़ने। आइए उनके साथ खड़ा हो के उनका हौंसला बढ़ाएँ। उन्हें वहां से हटाने की बात हो रही है। चलिए उनका साथ दें।

वहीं, अनुराग कश्यप ने अपने भाषण में कहा कि ये संघर्ष लंबा है। ये सरकार उम्मीद कर रही है कि आप उम्मीद खो दें लेकिन आपको उम्मीद नहीं खोनी है। हमारी ये लड़ाई अहिंसात्मक तरीके से ही लड़ी जाएगी। वहीं, एक फैन ने एक ट्वीट में ये भी कहा कि स्थानीय लीडर्स इस प्रोटेस्ट को खत्म करने के लिए काफी दबाव बना रहे हैं लेकिन मैं अनुराग कश्यप की शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुंबई बाग की महिलाओं को विषम परिस्थितियों में आकर सपोर्ट किया है। मुंबई बाग की लोकेशन मोरलैंड रोड, अरेबिया होटल, मुंबई सेंट्रल के पास है।

ज्ञात हो कि अनुराग कश्यप पिछले कुछ समय से सीएए-एनआरसी का जबरदस्त विरोध कर रहे हैं। आये दिन अनुराग अमित शाह और मोदी सरकार पर भी जबरदस्त हमला करते हैं। अनुराग सीएए कानून के खिलाफ मुंबई में प्रोटेस्ट में भी नजर आए थे। जामिया में कुछ समय पहले पुलिस द्वारा चलाई गई गोलियों के बाद वे सोशल मीडिया पर वापस लौट आए थे और उसके बाद से ही वे मोदी सरकार को लगातार कई मुद्दों पर घेर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *