india

CM योगी का बड़ा बयान, “राहुल गांधी और उनका परिवार भारत को इटली बना देगा”

देश में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। अब तक कोरोना के मरीजों की संख्या दो लाख के पार हो चुकी है। वहीं छह हजार से ज्यादा लोगों की इससे मौत हो चुकी है। कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए सरकार ने देश में लॉकडाउन लगाया है। लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों को उनके गृह राज्य पहुंचाने की मुहीम लगातार जारी है। वहीं, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रवासी मजदूरों को अपने ही राज्य में ही रोजगार देने का वादा किया है। साथ ही सीएम योगी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा। योगी ने कहा कि यदि देश राहुल और उनके परिवार की बात सुनेगा तो वो भारत को इटली बना देंगे।

एक अखबार को दिए इंटरव्यू में जब सीएम योगी से पूछा गया कि राहुल गांधी लगातार यह सवाल उठा रहे हैं कि यूपी में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की जांच कम हो रही है। इस सवाल पर योगी कहा कि राहुल गांधी के पास न तो देश के लिए एजेंडा है और न कोई दूरदर्शिता। कांग्रेस के पास आजादी के बाद से लेकर अब तक देश की जनता को बेवकूफ बनाया है। इतने बड़े पलायान के लिए ये लोग ही दोषी हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए यूपी पूरी तरह से तैयार है। यहां कोरोना वायरस के मरीजों की जांच में तेजी आ रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में कोरोना के खिलाफ मिली सफलता के पीछे पीएम नरेंद्र मोदी का हाथ है। उनके मार्गदर्शन में हमने काम किया। इसका परिणाम सबके सामने है। मुखयमंत्री ने बताया कि जब यूपी में पहला केस आया तो हमारे पास टेस्टिंग लैब नहीं थे। आज 32 से ज्यादा लैब हैं। हम प्रतिदिन 12 हजार टेस्ट कर रहे हैं। 15 जून तक हम 15 हजार टेस्ट करेंगे। जून के अंत तक 20 हजार टेस्ट प्रतिदिन करेंगे।

सीएम ने कहा कि हमने किसी भी कोरोना संक्रमित को बाहर नहीं घूमने दिया। हास्पिटल में लाए। इनका सारा खर्चा सरकार उठा रही है। हर बेड पर ऑक्सीजन की आपूर्ति हो रही। मुख्यमंत्री ने बताया कि यूपी में एक दिन में 25 करोड़ पेड़ लगाए जाएंगे। किसानों को फलदार वृक्ष मुफ्त में देंगे और ऐसा करने वाले किसानों को हर साल सब्सिडी देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *