india

CM योगी ने कोविड अस्पतालों में व्यवस्था दुरुस्त करने के दिए सख्त निर्देश

देश में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। दिन-प्रतिदिन कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इसी लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी कोविड अस्पतालों को बढ़िया चिकित्सा व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा है कि मरीजों की संख्या के अनुसार अस्पतालों में अतिरिक्त चिकित्साकर्मियों की तैनाती भी की जाए। इसके अलावा एल-2 और एल-3 कोविड अस्पतालों में बेड्स की संख्या भी बढ़ाई जाएं।

वहीं, निजी अस्पतालों को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने निर्देश देते हुए कहा है कि जिन निजी मेडिकल कॉलेजों में कोविड-19 चिकित्सालय स्थापित किए गए हैं, वहां की व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग के लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा एक नियंत्रक अधिकारी नामित किए जाएं। निर्देश में आगे कहा गया है कि जनपद कानपुर नगर और लखनऊ में कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने तथा चिकित्सा व्यवस्था को बेहतर बनाने के कार्यों में सम्बन्धित जिलाधिकारी को सहयोग प्रदान करने के उद्देश्य से दोनों जनपदों में विशेष सचिव स्तर के दो-दो अधिकारी तैनात किए जाएं।

जनपद वाराणसी, प्रयागराज, बरेली, गोरखपुर और बहराइच में भी संबंधित जिलाधिकारी को सहयोग प्रदान करने के लिए विशेष सचिव स्तर का एक अधिकारी तैनात करने को कहा गया है। इसके अलावा लोगों को कोरोना वायरस से सुरक्षित रखने के लिए जनता को निरंतर जागरूक करने को कहा गया है। सीएम योगी ने निर्देश देते हुए कहा है कि सभी अस्पतालों में फायर सेफ्टी के सभी मानक पूरे किए जाएं, बाढ़ प्रभावित व जलमग्न इलाकों में लोगों को समय से राहत पहुंचाई जाए। इसके अलावा बाढ़ प्रभावित इलाकों में शरणालय स्थल तैयार किए जाएं, सभी जनपदों में खाद व कृषि से जुड़ी अन्य सामग्री की उपलब्धता भी बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *