india

राहुल गांधी ने PM मोदी के LOCKDOWN लगाने को बताया बेकार, खुद दिया इतना बड़ा सुझाव

देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया है। वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री के लॉकडाउन को विफल बताया हुए कहा है कि इससे बीमार खत्म नहीं होगी। राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मैं (प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी से बहुत असहमत हूं, लेकिन अभी ये लड़ने का समय नहीं है। राहुल गांधी ने कोरोनावायरस से निपटने पर सरकार की नीति की भी आलोचना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने जो लॉकडाउन एक लगाया है वो कोरोनावायरस से लड़ने का उपाय नहीं है। ये बस कोरोनावायरस केस को कुछ समय के लिए रोक देगा।

राहुल गांधी ने आगे कहा, “लॉकडाउन किसी भी तरह से कोविड-19 का समाधान नहीं है। लॉकडाउन एक पॉजबटन की तरह है। जब लॉकडाउन खत्म होगा तो वायरस अपना काम फिर से शुरू करने वाला है। बीमारी को खत्म करने और स्थिति से निपटने के लिए परीक्षण की आवश्यकता है। भारत की परीक्षण दर बहुत कम है, हमें परीक्षण को बढ़ाने की आवश्यकता है। आपको दो ज़ोन- हॉटस्पॉट और नॉन-हॉटस्पॉट की आवश्यकता है। जब आप लोगों को लॉक करते हैं, तो बीमारी बंद हो जाती है। जब आप लॉकडाउन खोल देंगे तो बीमारी फिर से शुरू हो जाएगी।”

राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण नियंत्रित नहीं किया जा सकता है, यह केवल प्रबंधित किया जा सकता है। साथ ही राहुल गांधी ने सुझाव भी दि। राहुल ने कहा, “इससे लड़ने के लिए परीक्षण की गति तेज करवाई होगी और रणनीतिक रूप से परीक्षण का उपयोग करें। इसका उपयोग केवल मरीजों को ट्रैक करने के लिए न करें, बल्कि भारत का नक्शा बनाने के लिए करें, जहां वायरस एक्टिव है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *