Home health Coronavirus: इजरायल के बाद अब इस देश ने भी किया वैक्सीन बनाने...

Coronavirus: इजरायल के बाद अब इस देश ने भी किया वैक्सीन बनाने का दावा….

चीन के वूहान शहर से शुरू हुए इस कोरोना वायरस ने दुनियाभर में तबाही मचाई हुई है। विश्व का सबसे शक्तिशाली कहा जाने वाला देश अमेरिका भी इससे बुरी तरह प्रभावित है। इस वायरस से अब तक दो लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। लेकिन अब दूसरी बार कोरोना वायरस से जुड़ी अच्छी ख़बर आ रही है। इजरायल के बाद अब इटली ने दावा किया है कि उन्होंने कोरोना वायरस को खत्म करने वाला टीका तैयार कर लिया है।

जी हां, दुनिया में कोरोना वायरस का एक और टीका तैयार हो गया है। इटली के वैज्ञानिकों ने कोरोना वायरस को मारने वाले टीके की खोज कर ली है। वैज्ञानिकों का दावा है कि नया टीका कोरोना वायरस को मानव शरीर में ही मार सकता है। बताते चलें कि हाल ही में इजरायल के रक्षा मंत्री नफताली बेन्नेट का दावा है कि उनके देश ने कोरोना वायरस को मात देने वाला वैक्सीन ढूंढ लिया है।

विदेशी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इटली के वैज्ञानिकों ने नए टीके को रोम के स्पालनजानी अस्पताल में टेस्ट किया है। एक चूहे पर हुए इस टीके की जांच ने चमत्कारिक रिजल्ट दिए हैं। टीका लगाने के बाद संक्रमित चूहे के भीतर कोरोना वायरस पूरी तरह से न्यूट्रलाइज कर दिया गया। टीका तैयार करने वाली संस्था टाकिस के सीईओ लूगी ऑरिस्चिओ ने कहा कि नया टीका मानव शरीर के भीतर ही कोरोना वायरस को मार सकता है। हम जल्दी ही इसके ह्यूमन टेस्ट शुरू करेंगे।

स्पालनजानी अस्पताल के अनुसार यह पहली बार है जब कोरोना वायरस को मानव शरीर के भीतर ही न्यूट्रलाइज किया जाने वाला फॉर्मूला मिल पाया है। हमने चूहों पर इसके टेस्ट किए हैं और इस टीके को सफल पाया है। सिर्फ एक टीका लगाते ही कोरोना संक्रमित चूहे के भीतर एंटीबॉडी तैयार हो गए जिसने वायरस को फैलने से पूरी तरह रोक दिया। लूगी ऑरिस्चिओ का कहना है कि हम जल्द ही इसके टीके इटली और दुनिया के अन्य देशों के साथ साझा करने में सफल होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

जानिए….आखिर BJP प्रवक्ता संबित पात्रा पर क्यों भड़कीं दीया मिर्जा?

कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें 60 वर्ष के एक नागरिक की जान चली गई। मृतक की...

जल्द ही प्रियंका गांधी होंगी बेघर, जानिए…क्या है पूरा मामला?

केंद्र की मोदी सरकार चीन को आर्थिक मोर्चे पर झटके पर झटके दे रहा है। वहीं, एक झटका कांग्रेस की राष्ट्रीय ...

PM मोदी ने छोड़ा चीनी ऐप Weibo, ढाई लाख के करीब थे फॉलोअर

भारत और चीन के बीच स्थिति बेहद ही तनावपूर्ण है। मोदी सरकार चीन को आर्थिक मोर्चे पर झटके पर झटके दे रही है।...

मोदी सरकार ने चीन को दिया एक और जोरदार झटका, हाइवे प्रोजेक्ट्स में बैन होंगी चीनी कंपनियां

भारत और चीन के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद देश में चीन के खिलाफ जमकर विरोध किया जा रहा है। हर कोई...

Recent Comments