Cricket

IPL 2020 को मिली हरी झंडी, 19 सितंबर से इतनी तारीख तक चलेगा टूर्नामेंट

आईपीएल को लेकर गवर्निंग काउंसिल की बैठक हुई। जिसमें कई अहम फैसले लिए गए। बैठक में लीग के कार्यक्रम और मैचों की टाइमिंग जैसे अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। इस दौरान कई अहम फैसले लिए गए। बीसीसीआई ने 19 सितंबर से 10 नवंबर तक लीग के 13 वें संस्करण का आयोजन करने का फैसला किया है। यानी आईपीएल 51 नहीं बल्कि 53 दिनों का होगा। अब यह टूर्नामेंट 19 सितंबर से 10 नवंबर तक UAE में खेला जाएगा।

इसके अलावा BCCI ने साफ किया है कि महिलाओं का IPL भी खेला जाएगा। IPL के सभी प्रायोजक बरकरार हैं, जिसका मतलब है कि आईपीएल के मुख्य प्रायोजक के रूप में चीनी स्पॉन्सर वीवो बरकरार रहेगा। टूर्नामेंट 19 सितंबर से शुरू होकर 53 दिनों तक चलेगा। IPL फाइनल 10 नवंबर को कराया जाएगा, जिससे प्रसारकों को दिवाली के हफ्ते का फायदा मिलेगा। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि इस बार IPL के 10 डबल हेडर (एक दिन में दो मैच) मुकाबले खेले जाएंगे।

बीसीसीआई के अधिकारी ने साफ किया कि इस बार शाम के मुकाबले 7:30 बजे से खेले जाएंगे। अधिकारी ने कहा कि ‘हमने आईपीएल के नियमित समय से 30 मिनट आगे आने का फैसला किया है जो कि पहले रात 8 बजे था। शाम के मैच हम इस बार 7:30 बजे शुरू करेंगे। अधिकारी ने आगे कहा कि सख्त प्रोटोकॉल्स को देखते हुए इस बात को सुनिश्चित करने के लिए कि मैचों के बीच में अच्छा अंतर हो, 10 डबल हेडर प्लान किए गए हैं।

आईपीएल 2020 आयोजन की बड़ी बातें

1) टूर्नामेंट 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेला जाएगा

2) शाम के मैच 7: 30 बजे से शुरू होंगे

3) शुरुआत में क्राउड को कोई अनुमति नहीं, बीच में अनुमति दी जाएगी

4) सभी टीमें IPL के लिए 26 अगस्त को UAE रवाना होंगी

5) सभी स्पॉन्सर बरकरार हैं

6) कोविड सब्स्टीट्यूट की अनुमति होगी

7) सभी विदेशी और भारतीय खिलाड़ी चार्टेड प्लेन से सफर करेंगे

8) SOPS को विशेषज्ञों के साथ फाइनल किया गया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *