india

JNU छात्र ने सुरक्षाकर्मी के साथ की बदसलूकी, कहा-‘मैं तुम्हारे ऊपर खांसकर कोरोना फैला दूंगा’

विश्व के अधिकतर देश कोरोना वायरस के संकट से जूझ रहे हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूरे देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन करने का फैसला लिया है। वहीं, देश के उद्योगपति, नेता, अभिनेता सब लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं। तो वहीं ऐसे लोग भी हैं जो इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और बार-बार लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। इस संकट की घड़ी में गैर-जिम्मेदाराना हरकत करते हुए नजर आ रहे हैं।

इसी कड़ी में दिल्ली के थाना वसंत कुंज नॉर्थ ने सुरक्षाकर्मी की शिकायत पर जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्र के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है। वहीं, दूसरी तरफ छात्र ने भी सुरक्षाकर्मियों के ऊपर मारपीट करने का आरोप लगाया है और कहा कि इसके चलते उसे इलाज के लिए अस्पताल जाना पड़ा। दर्ज FIR के मुताबिक, ‘आरोपी ने गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी के साथ बदसलूकी की। जब सुरक्षाकर्मी ने आरोपी को बिना मान्य पास के गेट से बाहर नहीं निकलने दिया तो छात्र ने कहा मैं तुम्हारे ऊपर खांसकर कोरोना फैला दूंगा।’

दर्ज FIR के मुताबिक, घटना यूनिवर्सिटी के उत्तरी गेट पर घटी थी। छात्र गेट के बाहर निकलना चाह रहा था। सुरक्षाकर्मी ने उससे कहा कि कोरोना वायरस के चलते वह उसे तब तक बाहर नहीं जाने देगा जब तक कि यूनिवर्सिटी से विधिवत निकासी पास नहीं दिखाया। इसी बात को लेकर दोनों के बीच नोंकझोंक हुई। सुरक्षाकर्मी ने शिकायत में पुलिस को आगे कहा कि, बहस के दौरान ही छात्र हठ करके गेट को ही बंद करके बैठ गया। जब छात्र को लगा कि बात नहीं मानी जा रही है तो, उसने सुरक्षाकर्मी को धमकाया।

जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाकर्मी को धमकाते हुए छात्र ने कहा कि मैं तुम्हारे ऊपर खांस दूंगा और कोरोना वायरस फैला दूंगा। इसके साथ ही छात्र सुरक्षाकर्मियों के साथ बदसलूकी करने लगा। छात्र ने सुरक्षाकर्मियों के साथ हाथापाई भी शुरू कर दी। दूसरी ओर इस विवि प्रशासन ने शनिवार को दो टूक कहा कि किसी भी कीमत पर कैंपस में इस तरह की कोई भी हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी और लॉकडाउन गाइडलाइन का पालन सभी को सख्ती से करना ही होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *