india

Lockdown का पालन कर लोगों ने इस तरह की ईद की नमाज अदा

रमजान उल मुबारक महीने का 30वां रोजा रविवार को रोजेदारों ने मुकम्मल किया। साथ ही रविवार को ईद के चांद का दीदार हो गया है। देशभर में सोमवार को ईद-उल-फित्र का त्योहार मनाया जा रहा है। वहीं, सऊदी अरब, यूएई समेत तमाम खाड़ी देशों में शनिवार को ईद मनाई गई।

कोरोना वायरस के प्रसार पर नियंत्रण के लिए देश में लॉकडाउन लागू है और मस्जिदों समेत तमाम धार्मिक स्थल बंद हैं। इसीलिए मुस्लिम धर्मगुरुओं ने लोगों से घर पर ही ईद की नमाज अदा करने का आग्रह किया है। इसी बीच मुरादाबाद में लोगों ने लॉकडाउन के चौथे चरण में दिशा-निर्देशों और मानदंडों को ध्यान में रखते हुए घरों में ही ईद की नमाज अदा करते हुए नजर आए।

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में ईद की नमाज के लिए शहर इमाम सहित आठ लोग ईदगाह पहुंचे और रस्म अदायगी की। इस दौरान पूरा ईदगाह खाली नजर आया। वहीं, अन्य मोहल्लों में भी सन्नाटा पसरा रहा। शाहजहांपुर के एसपी, सिटी मजिस्ट्रेट ने ईदगाह का निरीक्षण किया और कमेटी सदस्यों से बातचीत की।

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने ईद-उल-फित्र के अवसर पर सभी प्रदेशवासियों विशेषकर मुस्लिम भाई-बहनों को बधाई देते हुए कहा है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए घर से ही नमाज पढ़ें और जरूरी ऐहतियात बरतें। राज्यपाल ने अपने बधाई सन्देश में सभी लोगों की सुख-समृद्धि की कामना करते हुए कहा है कि ईद का पर्व हमें मोहब्बत, एकता और आपसी भाईचारे का संदेश देता है। उधर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ईद की बधाई देते हुए अपील की है कि घर से ही नमाज़ पढ़ कर सोशल डिसटेंसिंग के साथ ईद मनाए। उन्होंने कहा है कि खुशियों का यह त्योहार सामाजिक एकता को बढ़ावा देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *