india

LOCKDOWN को लेकर राहुल गांधी ने सरकार पर बोला हमला, कहा- “मूर्खतापूर्ण में ऐसे ही किया जाता है”

देश में कोरोना संक्रमितों के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार बीजेपी पर हमलावर हैं। साथ ही कांग्रेस बीजेपी को सुझाव भी दे रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामले को लेकर एक बार फिर हल्ला बोला है। उन्होंने अल्बर्ट आइंस्टीन के एक कोट का हवाला देते हुए सरकार के लॉकडाउन की रणनीति पर सवाल उठाया और कहा कि कोविड-19 को फैलने से लॉकडाउन के जरिए नहीं रोका जा सकता है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने एक ग्राफ का भी इस्तेमाल किया है जिसमें यह दिखाया गया है कि राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान चौथे चरण में किस तरह कोविड-19 के केसों में भारी तेजी के साथ बढ़ोतरी हुई है। राहुल ने ट्वीट कर लिखा कि “मूर्खतापूर्ण में भी वही करते हैं बार-बार और यह उम्मीद करते हैं कि अलग नतीजे आएंगे।” बता दें कि राहुल गांधी का यह ट्वीट ऐसे वक्त पर आया है जब भारत में एक दिन में कोरोना के 11458 नए मामले आए हैं और 386 लोगों की इस महामारी की वजह से मौत हुई है। इसके बाद देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3 लाख के पार कर गई है।

देश में अब कुल कोरोना संक्रमितों के मामले बढ़कर 3,08,993 हो गए हैं जबकि मरनेवालों की संख्या बढ़कर 8884 हो चुकी है।इससे पहले, शुक्रवार को राहुल गांधी ने ट्वीट कर कोरोना को रोकने के लिए सरकार के प्रयासों पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया था कि उनके अहंकार और अक्षमता के चलते कोविड-19 से सबसे बुरे प्रभावित देशों की तरफ भारत तेजी से साथ बढ़ रहा है। राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक ट्वीट करते हुए कहा था कि भारत गलत रेस को जीतने के रास्ते पर बढ़ रहा है। इस अक्षमता और अहंकार से खौफनाक नतीजा होंगे। इसके साथ ही राहुल ने कोरोना संकट की चुनौतियों का सामने करने के सरकार के तरीके पर भी सवाल खड़े किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *