Home News MS धोनी पर एक बार फिर लगे गंभीर आरोप, धोनी नहीं चाहते...

MS धोनी पर एक बार फिर लगे गंभीर आरोप, धोनी नहीं चाहते थे कि कोहली भारतीय टीम का हिस्सा बनें

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर कई खिलाड़ियों ने गंभीर आरोप लगाए हैं और एक बार फिर से धोनी पर आरोप लगा है। इस बार धोनी पर कप्तान विराट कोहली को लेकर लगा है। आरोप है कि महेंद्र सिंह धोनी नहीं चाहते थे कि विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बनें। बता दें कि साल 2004 में महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया। साल 2007 में उनको टीम का कप्तान नियुक्त किया गया। एमएस धोनी ने उसी साल भारतीय टीम को टी20 विश्व कप का खिताब दिलाया। इसके बाद भारतीय टीम में धोनी का दबदबा हो गया।

आपको बता दें कि साल 2008 में एक ऐसा समय भी आया जब महेंद्र सिंह धोनी नहीं चाहते थे कि युवा खिलाड़ी विराट कोहली को भारतीय टीम में मौका मिले। मौजूदा समय में विराट कोहली भारतीय क्रिकेट में सबसे बड़ा नाम है। बतौर कप्तान और एक खिलाड़ी के तौर पर विराट कोहली भारतीय टीम का काफी ऊंचाइयों पर ले गए हैं। एमएस धोनी और विराट कोहली की काफी गहरी दोस्ती है और दोनों एक-दूसरे का सम्मान करते हैं, लेकिन भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता ने इस बात का खुलासा किया कि धोनी विराट कोहली को भारतीय टीम में हिस्सा नहीं बनने देना चाहते थे।

जानकारी के मुताबिक, एक इंटरव्यू में पूर्व भारतीय खिलाड़ी और साल 2008 के समय में टीम के चयनकर्ता रहे दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि वे और उनका सलेक्शन पैनल अंडर 23 टीम से कुछ खिलाड़ियों को पिक करना चाहता था। उसी समय भारतीय टीम ने अंडर 19 वर्ल्ड कप विराट कोहली की कप्तानी में जीता। इसलिए हमने विराट कोहली को चुना, जिन्होंने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया था। बावजूद इसके कप्तानी धोनी नहीं चाहते थे कि वे इंडिया के लिए खेलें।

दिलीप वेंगसरकर ने एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि मैं और मेरे साथियों ने फैसला किया था कि हम अंडर 23 और अंडर 19 वर्ल्ड कप से कुछ खिलाड़ियों को चुनेंगे। विराट कोहली अंडर 19 टीम के कप्तान थे और मैंने उन्हें टीम में चुना। वह तकनीकी रूप से काफी अच्छे थे और मैंने सोचा था कि उनको खेलना चाहिए। हम श्रीलंका जा रहे थे और मैंने महसूस किया था कि उसके लिए ये सही परिस्थितियां होंगी और उसे टीम में होना चाहिए।

वेंगसरकर ने आगे कहा, “हालांकि, गैरी (गैरी कर्स्टन उस समय भारतीय टीम के कोच) और धौनी ने ना में उत्तर दिया और कहा हमने उसे खेलते नहीं देखा है और हम पुरानी टीम के साथ श्रीलंका जाएंगे। मैंने उनको बोला कि आपने उसको नहीं देखा है, लेकिन मैंने देखा है और इस लड़के को टीम में शामिल किया जाना चाहिए।” यहां तक कि धौनी और उस समय बीसीसीआइ के अध्यक्ष रहे एन श्रीनिवासन ने यही बात कही थी कि विराट से पहले एस ब्रदीनाथ को टीम में जगह मिले, जिन्होंने घरेलू स्तर पर अच्छा किया है। यही हुआ भी। हालांकि, विराट कोहली को भी इसी सीरीज में खेलने का मौका मिला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

जानिए….आखिर BJP प्रवक्ता संबित पात्रा पर क्यों भड़कीं दीया मिर्जा?

कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें 60 वर्ष के एक नागरिक की जान चली गई। मृतक की...

जल्द ही प्रियंका गांधी होंगी बेघर, जानिए…क्या है पूरा मामला?

केंद्र की मोदी सरकार चीन को आर्थिक मोर्चे पर झटके पर झटके दे रहा है। वहीं, एक झटका कांग्रेस की राष्ट्रीय ...

PM मोदी ने छोड़ा चीनी ऐप Weibo, ढाई लाख के करीब थे फॉलोअर

भारत और चीन के बीच स्थिति बेहद ही तनावपूर्ण है। मोदी सरकार चीन को आर्थिक मोर्चे पर झटके पर झटके दे रही है।...

मोदी सरकार ने चीन को दिया एक और जोरदार झटका, हाइवे प्रोजेक्ट्स में बैन होंगी चीनी कंपनियां

भारत और चीन के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद देश में चीन के खिलाफ जमकर विरोध किया जा रहा है। हर कोई...

Recent Comments