Home News PAK पीएम इमरान खान का बड़ा बयान, आतंकी ओसोमा बिन लादेन को...

PAK पीएम इमरान खान का बड़ा बयान, आतंकी ओसोमा बिन लादेन को बताया शहीद

पाकिस्तान अपने यहां आतंकवाद को पालता है। लेकिन वह हमेशा ही इस बात से इंकार भी करता है। हाल ही में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक विवादित बयान दिया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने नेशनल एसेंबली में भाषण के दौरान खतरनाक आतंकी ओसामा बिन लादेन को ‘शहीद’ करार दिया है। ओसामा बिन लादेन अलकायदा आतंकी संगठन का सरगना था और अमेरिका में 9/11 के आतंकी हमले का मास्टरमाइंड भी था। इमरान खान ने अपने भाषण में कहा कि हम बहुत शर्मिंदा हुए थे जब अमेरिकियों ने एबटाबाद में आकर ओसामा बिन लादेन को मार दिया…उसे शहीद कर दिया।

गौरतलब है कि ओसामा बिन लादेन ने 2001 में अमेरिका पर 9/11 का आतंकी हमला कराया था। इस हमले में करीब 3000 अमेरिकियों ने अपनी जान गंवाई थी। अमेरिका की नेवी सील्स ने 2011 में सैन्य ऑपरेशन कर ओसामा बिन लादेन को मार गिराया। अमेरिकी फौज ने पाकिस्तान के एबटाबाद में घुसकर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया था।

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब इमरान खान ने ओसामा बिन लादेन के लिए नरमी दिखाई है। इससे पहले, एक टीवी इंटरव्यू में भी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने ओसामा बिन लादेन को आतंकवादी कहने से इनकार कर दिया था। यहां तक कि इमरान खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज वॉशिंगटन का उदाहरण देते हुए कहा था कि वह ब्रिटेन के लिए आतंकवादी थे जबकि दूसरों के लिए स्वतंत्रता सेनानी थे।

पिछले साल, सितंबर महीने में अमेरिकी दौर में इमरान खान ने कहा था कि पाकिस्तान ने एबटाबाद में ओसामा बिन लादेन की मौजूदगी के बारे में अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों को जानकारी दी थी। हालांकि, उन्होंने कहा था कि अमेरिका को पाकिस्तान को अंधेरे में रखकर ओसामा बिन लादेन को मारने के लिए ऑपरेशन नहीं करना चाहिए था। इमरान खान ने अमेरिकी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था कि अमेरिकी ऑपरेशन ने पाकिस्तान को बेहद शर्मसार कर दिया था क्योंकि अमेरिका का सहयोगी होने के बावजूद उसे ऑपरेशन में भरोसे लायक नहीं समझा गया।

बता दें कि अमेरिकी सैन्य बलों ने 2 मई 2011 को पाकिस्तानी सीमा में घुसकर अलकायदा के खूंखार आतंकी लादेन को मार 9/11 हमले का बदला लिया था। 2 मई की रात करीब एक बजे अमेरिकी सेना ने मिशन ओसामा को अंजाम दिया था। अमेरिकी कमांडो पाकिस्तान की छावनी में घुसकर अपना शिकार कर गए और पाकिस्तान को भनक भी नहीं लगी। जब ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ्स के चेयरमैन एडमिरल माइक मुलेन ने फोन करके पाकिस्तानी जनरल कियानी को बताया तो जाकर पाकिस्तान को ओसामा के मारे जाने की खबर पता चली। वहीं, पाकिस्तान ऑपरेशन के बाद लगातार आतंकी ओसामा बिन लादेन को पनाह देने में अपनी भूमिका से इनकार करता रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सोनिया गांधी का मोदी सरकार पर जोरदार हमला- “संविधान मूल्यों और परंपराओं के खिलाफ मोदी सरकार”

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देशवासियों को 74वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। साथ ही मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला। सोनिया गांधी...

74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर CM केजरीवाल ने की देशवासियों से ये 3 प्रण लेने की अपील

कोरोना के संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में लॉकडाउन लागू किया था। जिसके बाद तभी से...

भारत-चीन के बीच गलवां घाटी में हुई हिंसा पर ITBP ने किया बड़ा खुलासा, जानिए…क्या हुआ था उस रात?

लद्दाख की गलवां घाटी में 15-16 जून को भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई हिंसा के बाद से दोनों देशों के...

सुशांत केस पर योग गुरू बाबा रामदेव का बड़ा बयान, बोले- “सुशांत के परिजनों का…”

देश में आज 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस मौक पर योग गुरू बाबा रामदेव ने एक वीडियो जारी किया है।...

Recent Comments