Home News PM मोदी की किसानों से अपील, ‘विपक्ष के चक्कर में ना पड़ें...

PM मोदी की किसानों से अपील, ‘विपक्ष के चक्कर में ना पड़ें किसान, झूठ फैला रहा विपक्ष’

बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। सभी राजनीतिक दल एक्शन मोड़ में दिखाई दे रहे हैं। साथ ही चुनाव को लेकर सियासत भी तेज हो गई है। सभी दल वोटरों को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। वहीं, चुनाव से ठीक पहले केंद्र सरकार ने कई योजनाओं की सौगात देनी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिथिलांचल को जोड़ने वाले कोसी रेल महासेतु का उदघाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधन में यहां कहा कि रेल कनेक्टविटी के क्षेत्र में आज इतिहास रचा गया। इन प्रोजेक्ट्स से बिहार के साथ-साथ पश्चिम बंगाल और पूर्वी भारत के लोगों को इससे लाभ मिलेगा।

इसी दौरान प्रधानमंत्री ने किसानों के मुद्दे पर कहा कि कल लोकसभा में किसानों से जुड़ा एक बिल पास हुआ है, जिससे किसानों को बंधनों से मुक्ती मिलेगी। पीएम ने कहा कि अब किसानों को छूट मिलेगी और बिचौलियों से बचाव हुआ है। जिन लोगों ने देश पर सालों तक राज किया है, आज वही लोग इस बिल का विरोध कर रहे हैं और किसानों से झूठ बोल रही है। पीएम ने कहा कि जिन लोगों ने सत्ता चलाई और अपने मेनिफेस्टो में शामिल किया, अब उसी पर राजनीति कर रहे हैं।

पीएम ने आगे कहा कि कुछ लोगों को ये पसंद नहीं है कि किसानों को नया अवसर मिल रहा है। MSP को लेकर बड़ी बातें की जा रही हैं, लेकिन कभी अपना वादा पूरा नहीं किया। पीएम मोदी बोले कि ये झूठ फैलाया जा रहा है कि MSP नहीं मिलेगा, सरकार धान नहीं खरीदेगी। ये झूठ है और किसानों के साथ धोखा है। पीएम ने साफ किया कि MSP के माध्यम से किसानों को उचित मूल्य मिलता रहेगा। पीएम मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार भी यहां हैं और उन्होंने बिल का समर्थन किया है। नीतीश जी ने पहले ही बिहार से ये कानून हटाया था, अब देश उसी को आगे बढ़ा रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र की योजनाओं के द्वारा किसानों के खाते में एक लाख करोड़ रुपये ट्रांसफर किए जा चुके हैं। कई योजनाओं को पूरा किया गया, सिंचाई के लिए अलग योजना बनाई जा रही है। पीएम मोदी ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि इनके चक्कर में ना पड़ें और सतर्क रहें। पीएम ने कहा कि ये किसानों की रक्षा को ढिंढोरा पीट रहे हैं, लेकिन बिचौलियों का साथ दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

हाथरस कांड पर ओवैसी का बड़ा बयान, बोले-‘अपनी नाकामी छिपा रही यूपी सरकार’

यूपी के हाथरस में हुई गैंगरेप की घटना ने सबको हिलाकर रख दिया है। पूरे देश में घटना को लेकर लोगों में गुस्सा...

नम आंखों से दी गई रामविलास शर्मा को अंतिम विदाई, राष्ट्रपति, PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि

बिहार के कद्दावर नेता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का लंबी बीमारी के चलते कल देर शाम निधन हो गया। 74 साल...

हाथरस गैंगरेप केस: योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, SP, DSP समेत कई अधिकारी सस्पेंड

हाथरस गैंगरेप मामले में तूल पकड़ता देख योगी सरकार एक्शन में आ गई है। योगी सरकार ने मामले में बड़ी कार्रवाई करते...

यूपी: रेप की घटनाओं पर बोले CM योगी, ‘ऐसे अपराध करने वालों को ऐसी सज़ा मिलेगी कि वह भविष्य में…’

उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई गैंगरेप की घटना ने सभी को शर्मसार कर दिया है। देश भर में घटना के प्रति आक्रोश...

Recent Comments