News

PM मोदी ने छोड़ा चीनी ऐप Weibo, ढाई लाख के करीब थे फॉलोअर

भारत और चीन के बीच स्थिति बेहद ही तनावपूर्ण है। मोदी सरकार चीन को आर्थिक मोर्चे पर झटके पर झटके दे रही है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एक चीनी प्लेटफॉर्म वेबो (Weibo) छोड़ दिया है। इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म से वे कुछ साल पहले जुड़े थे। पीएम मोदी साल 2015 में जब चीन गए थे, तब उन्होंने सद्भावना के लिहाज से वेबो के जरिए कुछ मैसेज़ किए थे। लेकिन वेबो से बाहर आने में भी प्रधानमंत्री को कुछ समय लग गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाबंदी के फैसले के बाद सोशल मीडिया प्लेटफार्म वेबो छोड़ दिया है। वीआईपी एकाउंट के लिए वेबो की प्रक्रिया कुछ जटिल है। वेबो पर प्रधानमंत्री के 115 पोस्ट थे। उनमें से 113 आसानी से डिलीट हो गए। लेकिन जिन दो पोस्टों पर चीनी राष्ट्रपति की तस्वीरें थीं, उनको डिलीट करने में समय लगा और आखिरकार वेबो (Weibo) पर वे दो पोस्ट भी डिलीट हो गए।

बता दें कि वेबो पर प्रधानमंत्री मोदी के 2,44,000 फॉलोअर थे। गौरतलब है कि लद्दाख में चीनी सेना से भारतीय सेना की झड़प के बाद दोनों देशों के बीच तनाव के हालात बने हुए हैं। भारत ने 59 चीनी ऐप्स पर बंदिश लगा दी है। चीन में निर्मित सामान का बहिष्कार भी किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *